Petrol Diesel CNG Price Hike :पेट्रोल डीजल के बाद CNG के दाम भी फिर से बढ़े…..

0 299

Petrol Diesel Price Hike : पेट्रोल और डीजल के बाद आज सीएनजी के दामों में एक एक बार फिर से बढ़ोतरी की गई है। आम आदमी को महंगाई के लगातार झटके लग रहे हैं। सीएनजी के दामों में 2.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में सीएनजी (CNG) की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है। इसके बाद शहर में इसकी कीमत 64.11 रुपये किलो पहुंच गई है। नई कीमतें आज (4 अप्रैल 2022) से ही लागू हो गई हैं। पिछले करीब एक महीने में सीएनजी की कीमत (CNG Price Hike) में 7वीं बार बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि, इससे पहले बीते रविवार देर रात CNG के दाम 80 पैसे बढ़े थे।

बता दें कि, दिल्ली में CNG के रेट बढ़े तो हैं, लेकिन अभी रेट नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम यानी NCR के मुकाबले कम हैं। वहीं मेरठ, रेवाड़ी, कानपुर आदि में भी CNG के रेट दिल्ली से ज्यादा हैं। दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इन दोनों शहरों में अब सीएनजी की कीमत प्रति किलो 66.68 रुपये पहुंच गई है जो पहले 64.18 रुपये था।

सीएनजी की कीमत की मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में बात करें तो यहां 71.36 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। हरियाणा के गुरुग्राम में सीएनजी 72.45 रुपये किलो मिल रही है। रिवाड़ी में 74.58 रुपये, करनाल और कैथल में 72.78 रुपये, कानपुर हमीरपुर और फतेहपुर में 75.90 रुपये और अजमेर, पाली तथा राजसमंद में 74.39 रुपये पहुंच गई है।

Also Read :-CSK Vs PBKS : चेन्नई की हुई हार की हैट्रिक, पंजाब ने 54 रनों से से चेन्नई को हराया…

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.