देह व्यापार से जुड़े ऐसे राज, जिसे सुनकर आप जरूर चौंक जाएंगे!

0 502

अमेरिका के कई शहरों में होने वाला देह व्यापार का धंधा बहुत बड़ा है. इस संदर्भ में किए गए कई सर्वेक्षणों के अनुसार अमेरिका में वेश्यावृत्ति का धंधा अरबों रुपये का है। इसमें कम उम्र से लेकर 40 साल तक की महिलाएं भी शामिल हैं। यहां हम आपको अमेरिका की वेश्यावृत्ति से जुड़े ऐसे राज बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुनकर आप जरूर चौंक जाएंगे।

1. यह बात आपको चौंकाने वाली लग सकती है लेकिन यह बिल्कुल सच है। अमेरिका में अपराध के दौरान इस्तेमाल होने वाले हथियारों की बिक्री से बड़ा धंधा वेश्यावृत्ति है। हाल ही में हुए एक शोध के अनुसार वेश्यावृत्ति में लिप्त युवतियां कई अन्य नौकरियों की तुलना में कई गुना अधिक कमाती हैं।

2. अमेरिका में वेश्यावृत्ति बढ़ती जा रही है। नाबालिग लड़कियों से लेकर 40 साल की महिलाएं भी इस धंधे में शामिल हैं। इस धंधे में अपराध की घटनाओं का प्रतिशत भी आम अपराध में होने वाली मौतों से ज्यादा है। कई बार यहां वेश्यावृत्ति में लिप्त महिलाओं की हत्या भी कर दी जाती है।

3. भारत और कई अन्य देशों में वेश्यावृत्ति में शामिल वेश्याओं का अधिकतर धंधा सड़कों पर होता है, लेकिन अमेरिका में यह स्थिति बिल्कुल उलट है। यहां आपको सड़कों पर वेश्याओं को फुसलाते हुए नहीं देखा जाएगा, बल्कि इंटरनेट के जरिए यह धंधा ज्यादा किया जाता है.

4. वेश्यावृत्ति में लिप्त वेश्याएं अधिकतर शिक्षित होती हैं। एक शोध के मुताबिक इनमें से ज्यादातर वेश्याओं ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है। इतनी पढ़ी-लिखी होने के बावजूद नौकरी के अभाव में ये लड़कियां वेश्यावृत्ति में शामिल हो जाती हैं।

5. कई अन्य देशों की तरह यहां भी वेश्याओं की देखरेख एक महिला करती है। इसी महिला पर यह तय होता है कि ये वेश्याएं किस ग्राहक के पास जाएंगी और कब तक। अगर एक बार इन वेश्याओं को कहीं जाने के लिए कह दिया जाए तो वे चाहें तो अपनी मैडम को मना भी नहीं कर सकतीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.