अचानक अकाउंट में आ गए 6 करोड़, युवक ने सारे रुपये कर डाले खर्च, आप न करें ये गलती, होगी जेल

0 153

सोचिए अगर आपके खाते में अचानक 1 या 1 लाख नहीं बल्कि करोड़ों रुपये आ जाएं ? ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स के खाते में बैंक की गलती से 6 करोड़ रुपये आ गए। अचानक खाते में रुपये को देखकर वह व्यक्ति उड़ाने लगा। उसे अपने हर ऐश को पूरा किया। हालांकि पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट इस साल के अंत में शख्स को इस अपराध के लिए सजा सुनाएगा।

ऑस्ट्रेलिया में एक कपल ने नया घर खरीदा था। कपल उस घर की राशि का भुगतान बैंक को करने वाला था। एक पैसे ट्रांसफर करते वक्त गलत जानकारी भरने के कारण पैसे बैंक के पास ना जाकर 24 साल के अब्देल के खाते में चले गए। अचानक अकाउंट में आए इतने पैसे देख अब्देल खुशी के मारे झूम उठा। उसने पैसों के अपनी ऐश पर उड़ाना शुरू कर दिया।

पेशे से रैपर अब्देल ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहता है। अब्देल ने अकाउंट में आए इन पैसों से गोल्ड, महंगे कपड़े, मेकअप आदि का सामान खरीद डाला। उसने अपने दोस्तों को लग्जरी पार्टियां दी। यहीं नहीं वह शहर की शानदार पार्टियों में शिरकत करने लगा। महंगे बार में जाकर शराब पीता और लाइफ को लग्जरी तरीके से जीता। गिरफ्तार हुए अब्देल ने बताया कि, एक दिन जब मैं सोकर उठा तो देखा कि अकाउंट में करोड़ों रुपये थे।

उसने बताया कि मैंने बिना देर किए अलग-अलग जगहों से करीब 5 करोड़ का सोना खरीदा। फिर अपने लिए 90 हजार रुपए की लग्जरी शॉपिंग की। उसके बाद, मैंने एटीएम से शेष सभी रुपये नकद के रूप में निकाल लिए। अब्देल ने बताया कि, मुझे डर था कि कहीं पैसा वापस न जाए। इसलिए मैंने जल्द से जल्द सारे पैसे निकाल लिए।

इस मामले में गिरफ्तार अब्देल ने कोर्ट में अपने बयानों में पूरी सच्चाई बताई। कोर्ट में सुनवाई के दौरान बताया गया कि एक जोड़ा घर खरीदने की अंतिम प्रक्रिया में है। उन्हें कॉमनवेल्थ बैंक में पैसा ट्रांसफर करना था, लेकिन गलती से उन्होंने 6 करोड़ 14 लाख रुपये अब्देल घड़िया के खाते में ट्रांसफर कर दिए। अब अदालत अब्देल को सजा सुनाएगी। अदालत की सुनवाई के दौरान, पहले अब्देल ने कहा कि उन्हें पैसे नहीं मिले, हालांकि बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने पैसा खर्च किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.