T20 World Cup 2024: पापुआ न्यू गिनी ने घोषित की टीम, असद होंगे कप्तान

0 52

नई दिल्ली : पापुआ न्यू गिनी ने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। यह इस टूर्नामेंट में पापुआ न्यू गिनी की दूसरी उपस्थिति होगी। टीम को टूर्नामेंट में ग्रुप सी में रखा गया है। टूर्नामेंट के 2021 संस्करण की तरह, असद वाला टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जिन्होंने जुलाई 2023 में पूर्वी एशिया-प्रशांत क्षेत्रीय फाइनल के माध्यम से इस वर्ष की प्रतियोगिता के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है।

कप्तान ने स्वीकार किया कि 2021 में कोविड जटिलताओं से निपटने के बाद टीम इस साल के मुकाबले के लिए अधिक तैयार है, और इस बार कैरिबियन में उन्हें काफी उम्मीदें हैं। लेग स्पिन ऑलराउंडर सीजे अमिनी टीम के उपकप्तान होंगे।

आईसीसी के हवाले से असद ने कहा, “टीम के अंदर ऊर्जा बहुत अच्छी है। पिछले टी20 विश्व कप में भाग लेने वाले कुछ खिलाड़ियों के लिए अब बहुत ज़्यादा प्रशिक्षण के साथ एक अलग एहसास है, क्योंकि पिछली बार कोविड के दौरान प्रशिक्षण हुआ था और तैयारी उतनी अच्छी नहीं थी, जितनी कि हम अभी कर रहे हैं। मैं इस आयोजन का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, क्योंकि मुझे पता है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

पापुआ न्यू गिनी इस प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अजेय रही थी, टीम ने घरेलू धरती पर लगातार छह मैच जीते और क्षेत्रीय फाइनल में जापान, वानुअतु और फिलीपींस को हराया। पापुआ न्यू गिनी की टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 जून को मेजबान वेस्टइंडीज के साथ एक कठिन मुकाबले से करेगी, उसके बाद 5 जून को युगांडा से भिड़ेगी, दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश में होंगी। वे 13 जून को अफगानिस्तान का सामना करेंगे, उसके बाद ग्रुप स्टेज की लड़ाई में पूर्वी एशिया-प्रशांत की दिग्गज टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

पापुआ न्यू गिनी की टीम: असदुल्ला वाला (कप्तान), सीजे अमिनी (उपकप्तान), एली नाओ, चाड सोपर, हिला वेरे, हिरी हिरी, जैक गार्डनर, जॉन कारिको, कबुआ वागी मोरिया, किपलिंग डोरिगा, लेगा सियाका, नॉर्मन वनुआ, सेमा कामिया, सेसे बाउ, टोनी उरा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.