सैनस्टार लिमिटेड को आईपीओ लाने के लिए सेबी से मिली मंजूरी

0 47

नई दिल्ली : गुजरात के अहमदाबाद स्थित प्लांट बेस्ड स्पेशल प्रोडक्ट और सामग्री समाधान कंपनी सैनस्टार लिमिटेड जल्द ही घरेलू शेयर बाजार में अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाएगी। कंपनी को इसके लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से मंजूरी मिल गई है। सैनस्टार ने मंगलवार को बताया कि सेबी ने शेयर बाजार में आईपीओ पेश करने के लिए 30 अप्रैल को मंजूरी दी है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में एक जनवरी, 2024 को आईपीओ से संबंधित दस्तावेज ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) बजार नियामक सेबी के सामने पेश किया था।

सैनस्टार पलांट बेस्ड स्पेशल प्रोडक्ट और सामग्री समाधान बनाने वाली अहमदाबाद की कंपनी है। यह कंपनी भारत में खाद्य, पशु पोषण और औद्योगिक इस्तेमाल के लिए प्लांड बेस्ड स्पेशल प्रोडक्ट बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स एशिया, अमेरिका, यूरोप और ओशिनिया, और मध्य पूर्व अफ्रीका समेत 45 से ज्यादा देशों में निर्यात किया जाता है। महाराष्ट्र के धुले और गुजरात के कच्छ में स्थित अपनी दो विनिर्माण सुविधाओं के माध्यम से सैनस्टार की स्थापित क्षमता 1,100 टन प्रतिदिन है। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.