अकोला में हिंसा के बाद तनाव जारी, बंद हुआ इंटरनेट, टलीं कई यूनिवर्सिटी परीक्षाएं

0 68

अकोला: सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के अकोला में किए गए एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर शनिवार को फैली हिंसा के मामले में अब तक 45 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं इंटरनेट पर भी प्रतिबंध को बरकरार रखा गया है। अकोला में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। शनिवार को महाराष्ट्र के अकोला में इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर दो समुदायों में झड़प हो गई थी।

तत्पश्चात, जमकर पथराव हुआ था। इसके चलते उपद्रवियों ने कई गाड़ियां तोड़ दी थीं। हिंसा के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि दो पुलिसकर्मी सहित 8 लोग चोटिल हुए थे। फिर क्षेत्र में भारी आंकड़े में पुलिस बल तैनात कर धारा 144 लगा दी गई थी। दरअसल, अकोला के पुराने शहर में इंस्टाग्राम पर एक धार्मिक पोस्ट की गई थी। इसके चलते कई लोग इकट्ठा होकर पुलिस थाने में पहुंचे तथा शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इसी बीच पुलिस स्टेशन पहुंची भीड़ अनियंत्रित हो गई तथा गाड़ियों की तोड़फोड़ करनी आरम्भ कर दी।

हिंसा में विलास गायकवाड़ की जान चली गई थी। 40 वर्षीय विलास इलेक्ट्रिशियन थे। पुलिस के अनुसार, सोशल मीडिया पर किए गए एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर शिकायत करने थाने पहुंची भीड़ ने उग्र होकर तोड़फोड़ की थी। देखते ही देखते एक और समुदाय के लोग सामने आ गए, उन्होंने भी पथराव आरम्भ कर दिया था। दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए बल का प्रयोग किया था। उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे। SP संदीप घुगे ने बताया कि झड़प में एक की मौत हुई। इस मामले में विलास के रिश्तेदार मोहन किशन गोंडवाले ने मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.