Gyanwapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में का मुद्दा गरमाया , कोर्ट में मुस्लिम पक्ष ने कमिश्नर बदलने की मांग

0 525

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की वीडियोग्राफी मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील ने कोर्ट में ऐप्लीकेशन दायर कर दी है । मुस्लिम पक्ष मस्जिद के भीतर वीडियोग्राफी को गलत करार बता रहा है । इसी क्रम में मुस्लिम पक्ष के वकील अभय यादव ने कोर्ट में ऐप्लीकेशन डालकर एडवोकेट कमिश्नर को हटा कर दूसरे को पद पर रखने की मांग की है । यादव का आरोप है कि कमिश्नर काम में निष्पझता नहीं दिखा रहे है । यादव ने कहा कि मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी का कोई आदेश नहीं है बल्कि बैरिकेडिंग के बाहर चबूतरे की वीडियोग्राफी  करनी थी ।

सुनवाई शुरु हो गई है कोर्ट की तरफ से जो भी फैसला होगा वो मजूंर होगा । यादव की याचिका पर शनिवार दोपहर 2 बजे सुनवाई चालू हो गई है । बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा के नेतृत्व में ज्ञानवापी मस्जिद की वीडियोग्राफी होनी थी लेकिन स्थानीय मुस्लिमों के विरोध के कारण टीम बिना वीडियोग्राफी किए वापस चली गई । मामले को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासत जोरो से चालू है । एआईएमएआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसे कानून का उल्लंघन करने वाला करार दिया है ।

बता दें कि ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी का विवाद पिछले साल शुरू हुआ था, जब कुछ महिलाओं ने श्रृंगार गौरी में पूजा-पाठ करने की अनुमति के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी । कोर्ट ने सही स्थिति का पता लगाने के लिए ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे और वीडियोग्राफी कराने को कहा था । इसके लिए अजय मिश्रा को कोर्ट कमिश्नर बनाया गया था, जिनके नेतृत्व में सर्वे करना था ।

Also Watch:- Navneet Rana : Navneet Rana Ravi Rana Bail Granted : Navneet Rana Breaks Down In Hospital After Bail

Also Read:-Agra News:जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का बदलेगा नाम? डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले-मनकामेश्वर मंदिर के नाम पर होगा स्टेशन

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.