योगी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री को भेजा जा सकता है राज्यसभा, 20 संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार

0 304

लखनऊ: सपा के बाद अब यूपी बीजेपी ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करना शुरू कर दिया है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी योगी कैबिनेट के किसी वरिष्ठ मंत्री को राज्यसभा भेज सकती है. बताया जा रहा है कि योगी सरकार के उन 20 संभावित वरिष्ठ मंत्रियों की सूची राज्य इकाई की ओर से केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी गई है.

हाल ही में हुई यूपी विधानसभा में बीजेपी और एसपी की स्थिति पर नजर डालें तो राज्यसभा में एनडीए सात सीटों पर आसानी से कब्जा कर सकता है, जबकि अखिलेश की एसपी को तीन सीटें मिल सकती हैं. हालांकि सियासी गलियारों में चर्चा है कि 11वीं सीट पर हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए बीजेपी लखनऊ के किसी बिजनेसमैन को सपा से टक्कर लेने के लिए चुन सकती है. खबरों की मानें तो जिस कारोबारी को बीजेपी अपने आठवें उम्मीदवार के तौर पर पेश कर सकती है, वह एक दिवंगत राजनेता के बेटे हैं।

इसके अलावा सूत्रों ने बताया कि भाजपा अपने कुछ सेवानिवृत्त सांसदों जैसे शिव प्रताप शुक्ला, जफर इस्लाम, जय प्रकाश निषाद, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ को भी मौका दे सकती है। सूत्रों ने कहा कि यह तय है कि पार्टी अपने उम्मीदवारों में से एक प्रमुख ब्राह्मण नेता को मैदान में उतारेगी। हालांकि, यह निश्चित नहीं है कि शुक्ला को दोहराया जाएगा या भाजपा राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख लक्ष्मीकांत बाजपेयी को मैदान में उतारेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.