‘इंद्रजाल’ का तिलिस्म हुआ खत्म! मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन, दुनिया के रंगमंच से जादू ‘गायब’

0 231

नई दिल्ली. कानपुर (Kanpur) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां बीते शनिवार देर रात मशहूर जादूगर ओपी शर्मा (Magician OP Sharma) का निधन हो गया। वो कोरोना से संक्रमित थे और लंबे समय से बीमार थे। जानकारी के अनुसार वे कानपुर के फार्च्यून अस्पताल में भर्ती थे। जहाँ उनका डायलिसिस भी चल रहा था।

गौरतलब है कि जादूगर ओपी शर्मा ने अपनी जादू की परिष्कृत कला से देश-विदेश में भी बड़ा नाम कमाया। इसके साथ ही उन्होंने राजनीति में भी किस्मत आजमाई, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। वे अक्सर कहा करते थे की, “जिसकी शुरुआत होती है, उसका अंत भी होता है। ये प्रकृति का नियम है। मैं रहूं या न रहूं लेकिन जादू चलता रहेगा।”

जादूगर ओपी शर्मा ने अपना आवास कानपुर दक्षिण के बर्रा – 2 में बनवाया था। वहीं उन्होंने अपने इस घर का नाम ‘भूत बंगला’ रखा था। इतना ही नहीं उनके घर के के मुख्य द्वार में भूतों की आकृति भी बनी हुई है। कानपुर दक्षिण के बदला क्षेत्र में उनका यह बंगला काफी चर्चित भी रहा है। पता हो की, उनके शो के टिकट हाथोंहाथ बिक जाते थे। वहीं उनकी लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें समाजवाजी पार्टी ने विधानसभा चुनाव का टिकट भी दिया था। खैर, अपने फैंस के अलावा ओपी शर्मा परिवार में तीन बेटों प्रेमप्रकाश शर्मा, सत्य प्रकाश शर्मा और पंकज प्रकाश शर्मा के अलावा बेटी रेनू और पत्नी मीनाक्षी शर्मा को छोड़ गए हैं।

भले ही उन्होंने समाजवाजी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा हो, लेकिन उनके चाहने वाले लगभग हर बड़े राजनीतिक दल में थे। वहीँ बच्चों से लेकर बड़ों तक जादूगर ओपी शर्मा के जादू का क्रेज जैसे सिर पर चढ़कर बोलता था।यही वजह रही कि उनके निधन का यह दुखद समाचार मिलते ही यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी शोक जताते हुए उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.