रामलला के दर्शन करने पहुंचा MP के 22 मर्डर केस का मोस्ट वांटेड अपराधी, पुलिस ने दबोचा

0 32

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी जिले के 22 मर्डर के मोस्ट वांटेड अपराधी किशोर तिवारी उर्फ किस्सू को अयोध्या रामलला के दर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है. जमानत मिलने के बाद फरार इस आरोपी पर मध्य प्रदेश पुलिस ने 55 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. इस अपराधी को पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश पुलिस ने अयोध्या में संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया और उसे अयोध्या में गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्या के मामले में जमानत मिलने के बाद से फरार आरोपी किस्सू उर्फ किशोर तिवारी पर 55 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस लंबे समय से आरोपी किशोर तिवारी और किस्सू को तलाश रही थी, लेकिन वो पुलिस को चकमा दे रहा था. पुलिस विभाग उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रहा था.

पिछले दिनों जबलपुर जिले के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह और कटनी जिले के पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने संयुक्त बैठक में पुलिस अधिकारियों को आरोपी किस्सू तिवारी की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए थे. इस दौरान पुलिस टीमों को आरोपी के हर उस ठिकाने पर दबिश देने के लिए कहा गया था, जहां पर उसके छिपे होने की संभावना हो. इसके साथ ही पूरे मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया. लगातार आरोपी के संबंध में जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे थे.

कटनी एसपी अभिजीत रंजन ने बताया कि मोस्ट वांटेड अपराधी किस्सू उर्फ किशोर कुमार तिवारी के अयोध्या में होने की सूचना पुलिस को मिली थी. वह रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचा था. इसके बाद कटनी पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहायता से उसे अयोध्या में धर दबोचा गया. अब कटनी पुलिस किस्सू तिवारी को अपने साथ लेकर वापस लौट रही है.

उन्होंने बताया कि फरारी के दौरान किस्सू तिवारी जयपुर, हरिद्वार के साथ ही हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में छुपा रहा. पुलिस उनके मददगारों के बारे में जानकारी जुटा रही है. 22 हत्याओं के आरोपी किशोर तिवारी उर्फ किस्सू को गिरफ्तार करने के लिए 8 दिसम्बर 2021 से स्थानीय वारंट जारी था. उसके खिलाफ कटनी में 20 और इंदौर, जबलपुर में हत्या के एक-एक मामले दर्ज हैं. उसकी तलाश कटनी के अलावा जबलपुर और इंदौर पुलिस को भी थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.