युद्धविराम की समझ कभी न टूटे इसमें दोनों देशों का हित, नहीं तो दिया जाएगा जवाब: जनरल उपेंद्र द्विवेदी

0 113

श्रीनगर: भारत और पाकिस्तान युद्धविराम समझौते पर उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, सेना हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार है कि युद्धविराम की समझ कभी न टूटे क्योंकि यह दोनों देशों के हित में है, लेकिन अगर किसी भी समय टूटा तो हम उन्हें करारा जवाब देंगे।

जनरल उपेंद्र द्विवेदी कहा कि, जम्मू और कश्मीर में हमने कुछ हद तक आतंकवाद को नियंत्रित किया है। हमारा पड़ोसी देश अब अशांति की छोटी-छोटी घटनाएं पैदा करने की कोशिश में पिस्तौल, ग्रेनेड और ड्रग्स घुसपैठ की कोशिश कर रहा है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा, लॉन्च पैड पर लगभग 160 आतंकवादी बैठे हैं जिनमें पीर पंजाल के 130 उत्तर और पीर पंजाल के दक्षिण में 30 हैं। पूरे भीतरी इलाकों में कुल 82 पाकिस्तानी आतंकवादी और 53 स्थानीय आतंकवादी बैठे हैं

उन्होंने आगे कहा कि, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त और अज्ञात रहने वाले लगभग 170 आतंकवादी भी यहां हैं। इस प्रकार कुल 300 वर्तमान में क्षेत्र में फैले हुए हैं लेकिन हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे किसी भी अप्रिय गतिविधि में शामिल न हों।

लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि, देश में 50% से अधिक लोग हैं जो 25 वर्ष से कम आयु के हैं। यदि हम उन्हें अग्निवीर के रूप में लेते हैं, उन्हें पढ़ाते हैं और उन्हें वापस भेजते हैं, तो कुछ हमारे द्वारा अवशोषित किए जाएंगे, अन्य अर्धसैनिक, पुलिस बलों द्वारा और शेष स्व-नियोजित हो सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.