Citroen C3 के बाद जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है ये दमदार कार

0 289

फ्रांसीसी ऑटोमेकर साइट्रॉन ने इस साल भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी साइट्रॉन सी 3 पेश करने की योजना बनाई है। Citroen C3 को पेश करने के बाद कंपनी भारत में एक और नई MPV सेगमेंट की कार Citroen Berlingo पेश करने जा रही है। वहीं अब खबरें हैं कि आने वाले महीनों में Citroen C3 की लॉन्चिंग आपके सामने आने वाली है, जिसके बाद बर्लिंगो को बाजार में लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. कंपनी सिट्रोएन बर्लिंगो को शानदार लुक, आधुनिक फीचर्स और सुविधाजनक एमपीवी के तौर पर लॉन्च करने जा रही है। भारत में यह MPV Kia Carens, Maruti Suzuki Ertiga, XL6 और नई Mahindra Scorpio N जैसी SUVs को टक्कर दे सकती है।

होगा दमदार इंजन- कंपनी आने वाले समय में यूरोपीय देशों में बिकने वाले सिट्रोएन बर्लिंगो को भारतीय बाजार में पेश करने की योजना बना रही है। आप इस एमपीवी बर्लिंगो को डीजल और पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ देख सकते हैं। इस MPV को PSA के नए EMP2 प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। इसमें आपको 1.5L डीजल इंजन मिलेगा, जो 128bhp की पावर जनरेट कर सकता है। वहीं, 1.5L पेट्रोल इंजन में 108bhp की पावर जनरेट करने की ताकत देखने को मिलने वाली है। भारतीय बाजार में इस एमपीवी बर्लिंगो को 6 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ देखा जा सकता है।

शानदार लुक और शानदार फीचर्स- Citroen कंपनी की अपकमिंग MPV बर्लिंगो के फीचर्स और लुक्स की बात करें तो यह MPV भारत में 2 वेरिएंट्स में लॉन्च होने वाली है, पहला बर्लिंगो स्टैंडर्ड होगा, जो 4400mm लंबा है और दूसरा बर्लिंगो XL जो कर सकता है। 4750mm की लंबाई में देखा जा सकता है। एक्सटीरियर लुक में यह कार अपने स्लीक डिजाइन, स्टील व्हील्स, सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल, रियर पर ब्लैक क्लैडिंग के साथ-साथ फ्रंट बंपर और स्प्लिट हेडलैंप्स में आकर्षक होने वाली है। एमपीवी बर्लिंगो में कई आधुनिक और मानक सुरक्षा विशेषताएं भी देखने को मिलती हैं जिनमें एक चिकना इंटीरियर, शानदार डैशबोर्ड, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। इस एमपीवी को भारतीय बाजार में 12 लाख रुपये तक के बेस प्राइस के साथ पेश किया जा सकता है, साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस एमपीवी की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.