Maharashtra Govt Formation :महाराष्ट्र सरकार गठन : बागी विधायकों के जल्द ही गोवा छोड़ने की उम्मीद

0 231

Maharashtra Govt Formation : गोवा से बागी विधायकों को वापस लेने पहुंची बस, शाम 4 बजे तक नेताओं के जाने की उम्मीद गोवा के उस केंद्र पर एक बस आ गई है जहां शिवसेना के बागी विधायक ठहरे हुए हैं. शिंदे कैंप शाम चार बजे परिसर से निकल जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पहली बार विधायक चुने गए राहुल नार्वेकर को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना, जिसके लिए चुनाव, यदि आवश्यक हुआ, तो 3 जुलाई को होगा।

Maharashtra Govt Formation राज्य विधानमंडल सचिवालय द्वारा विधानसभा सदस्यों को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सदन के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 3 जुलाई को होगा। पद के लिए नामांकन 2 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे।

पद के लिए चुनाव, यदि आवश्यक हो, 3 जुलाई को होगा, जब विधानसभा का एक विशेष दो दिवसीय सत्र, जिसे नई एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को अपना बहुमत साबित करने की अनुमति देने के लिए बुलाया गया था, शुरू होगा। विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन ने अभी तक इस पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जो पिछले साल फरवरी में कांग्रेस विधायक नाना पटोले के पद से इस्तीफा देने के बाद से खाली पड़ा है।

 

ये भी पढ़े:Amrawati Murder: उदयपुर के बाद महाराष्ट्र में नूपुर शर्मा पर पोस्ट को लेकर एक और हत्या NIA करेगी जांच

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.