Amrawati Murder: उदयपुर के बाद महाराष्ट्र में नूपुर शर्मा पर पोस्ट को लेकर एक और हत्या NIA करेगी जांच

0 298

महाराष्ट्र के अमरावती (Amrawati Murder) में निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में 54 वर्षीय केमिस्ट की हत्या कर दी गई।

केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को अमरावती में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी, इससे एक हफ्ते पहले राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की दो लोगों की हत्या कर दी गई थी।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या पर पुलिस को एक पत्र सौंपा, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्हें “बदला लेने और एक उदाहरण स्थापित करने” के लिए मारा गया था (Amrawati Murder)

पुलिस ने आज तक/इंडिया टुडे को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भाजपा नेताओं का पत्र मिला है और मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

“कोल्हे अमरावती शहर में एक मेडिकल स्टोर चलाते थे। उन्होंने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में उनकी टिप्पणियों के लिए कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों पर एक पोस्ट साझा किया था। उन्होंने गलती से पोस्ट को एक व्हाट्सएप ग्रुप में साझा कर दिया था जिसमें कुछ मुस्लिम भी सदस्य थे, जिसमें उनके ग्राहक भी शामिल थे। सिटी कोतवाली थाने के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया।

इस बीच, महाराष्ट्र एटीएस की टीम मामले की जांच के लिए अमरावती में है। एटीएस सूत्रों ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इस मामले में कोई आतंकी एंगल तो नहीं है। एटीएस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या उदयपुर के आरोपियों की तरह अमरावती के आरोपियों ने भी यही पैटर्न इस्तेमाल किया था।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, एनआईए की एक टीम अमरावती पहुंच गई है और जांच को अपने हाथ में लेने की संभावना है। टीम मामले की जांच कर रही है और महाराष्ट्र पुलिस से जानकारी ले रही है।

 

ये भी पढ़े:सलेमपुर देवरिया: गौकशी में दो गिरफ्तार मुकदमा दर्ज

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.