साल2023 में बन रहा है ये खास योग, इन राशियों को होगा लाभ

0 149

ज्योतिष शास्त्र में गुरु बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया है. गुरु ग्रह सुख समृद्धि के कारक माने गए हैं. जो जातक की कुंडली में अच्छे योग का निर्माण करते हैं. उस जातक के जीवन में सभी सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है. गुरु की शुभता खुशहाल जीवन देती है. साल 2023 में गुरु गोचर करने जा रहे हैं. 22 अप्रैल 2023 को गुरु मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु का ये राशि परिवर्तन गजलक्ष्मी योग का निर्माण करेगा. यह योग जीवन में धन दौलत लाता है. गुरु ग्रह का ये योग कुछ जातकों के जीवन में खुशहाली लाएगा. आइए जानते हैं कि गजलक्ष्मी योग से किन राशियों की किस्मत चमकेगी.

1. मेष

मेष राशि वालों के लिए ये योग अत्यंत फलदायी सिद्ध होगा. क्योंकि गुरु राशि परिवर्तन करके मेष राशि में ही प्रवेश करेंगे. इन जातकों को जबरदस्त सफलता मिलने की संभावना बन रही है. नौकरी वालों को ऊंचा पद और आय में भी वृद्धि मिल सकती है. पुराने सभी काम पूरे हो जाएंगे. पुराने सभी फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं. जो लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं उन्हें भी लाभ हो सकता है. वैवाहिक जीवन में चल रहा मदभेद समाप्त हो सकता है.

2. मिथुन

गुरु के इस राशि परिवर्तन से मिथुन राशि को बहुत ही लाभ होगा. भाग्य का साथ प्राप्त होगा. आय में वृद्धि भी होगी. पुराने निवेश से लाभ भी होगा. जोखिम भरे कामों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी करने वालों को प्रमोशन और तरक्की प्राप्त हो सकती है. जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उनको लाइफ पार्टनर मिल जाएगा. व्यापारिक लोगों को इस समय सबसे ज्यादा फायदा होगा.

3. धनु

गुरु का गोचर धनु राशि वालों को अचानक धन लाभ कराएगा. जो लोग व्यापार से जुड़े हुए हैं उन्हें बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है. नौकरी करने वालों के लिए समय अच्छा है. सिंगल जातकों का विवाह हो सकता है. जो लोग उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उनके विदेश जाने के योग बन सकते हैं. पति पत्नि के बीच प्रेम बढ़ सकता है. लंबे समय से चल रही बीमारी खत्म हो सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.