रातोंरात अरबपति बना देगा इस चीज ये टोटका, होगा ऐसा कमाल नोटों से लबालब भरी रहेगी तिजोरी, धन की होगी बरसात

0 209

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म में पान का उपयोग हर पूजा और मांगलिक कार्यों में किया जाता हैं. पान शुभ और संपन्नता का प्रतीक है यही वजह है कि पान हिन्दू धर्म में काफी पवित्र माना जाता है. वहीं स्कंद पुराण में भी वर्णन मिलता है. कहते हैं कि देवताओं ने समुद्र मंथन के दौरान पान के पत्ते का प्रयोग किया गया था. यही वजह है कि पूजा में पान के पत्ते के इस्तेमाल का बहुत ही विशेष महत्व है. आज हम आपको पान से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहेगी. आइए जानें इन उपायों के बारे में.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कड़ी मेहनत के बाद भी अगर आपको सफलता की प्राप्ति नहीं हो रही है, तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इसके लिए अगर आप किसी शुभ काम के लिए जा रहे हैं, तो एक पान का पत्ता कागज में लपेट लें और अपने पास रख लें. इससे आपके बनते काम बनने लग जाएंगे.जीवन में पापों से मुक्ति पाने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. पान का दान करने से व्यक्ति को पिछले और इस जन्म के पापों से छुटकारा मिल जाता है. ऐसे में किसी भी दिन किसी गरीब को पान का दान करने से लाभ होगा.

पान का पत्ता नकारात्मक उर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने का काम करता है. इसलिए अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो उसे पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिला लें. व्यक्ति की लगी नजर जल्द हट जाएगी. अगर किसी जातक का कोई काम लंबे समय से लंबित पड़ा है, तो ज्योतिषीयों के अनुसार हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाने से लाभ होगा. इससे आपका काम बनने लगेगा. ध्यान रखें कि इसे चूना या सुपारी न हो.

अगर बार-बार बिजनेस में परेशानी आ रही है. काम ठीक से नहीं चल पा रहा है तो बुधवार के दिन पान के पत्तों का दान करें. अगर किसी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. तो लाल कपड़े में 3 पान के पत्तों के साथ 1 सुपारी लपेटें. इसमें एक चुटकी हल्दी और कुछ अक्षत डालकर इसे तिजोरी के पास रख दें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.