पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की चौथी पुण्‍यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

0 356

कोटद्वार। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्‍यतिथि पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने अटल जी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अटल जी के क्रांतिकारी विचारों को आत्मसात कर उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश के नव निर्माण में अपना सम्पूर्ण योगदान देने का आह्वान किया । कोटद्वार में विधानसभा अध्यक्ष के निजी आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि दी गई । इस दौरान संगठन के उपस्थित पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने भी अटल जी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए ।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अटल जी एक ऐसे अजातशत्रु राजनेता थे, जिनके विचारों और आदर्शों से भारतीय जनता सदैव अनुप्राणित और अभिप्रेरित होती रहेगी। अटल जी आज हमारे बीच में नहीं हैं, लेकिन उनकी प्रेरणा, उनका मार्गदर्शन, हर भारतीय को, हर कार्यकर्ता को हमेशा मिलता रहेगा।उन्होंने कहा कि उनका विराट व स्नेहिल व्यक्तित्व हमारी स्मृतियों में बसा रहेगा । विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि अटल जी ने पोखरण में सफलतापूर्वक परमाणु परीक्षण कराकर पूरी दुनिया में भारत की अटल मजबूती का संदेश दिया। पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध में अटल जी के दृढ़ नेतृत्व में भारतीय सेना ने अद्वितीय पराक्रम का परिचय देते हुए पाकिस्तानी घुसपैठियों का पूरी तरह से सफाया कर दिया। उनके कार्यकाल में अनेक महत्वपूर्ण आर्थिक व संरचनात्मक सुधार किए गए।

स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गांवों शहरों को सड़कों से जोड़ा गया, जिसके कारण भारत में आर्थिक विकास को एक नई गति मिली। उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा। इस अवसर पर सुनील गोयल, चंद्रमोहन जसोला, मनोज पांथरी, ऋषि कर्णवाल, पूनम खंतवाल, जंग बहादुर, कमल नेगी, बीना रावत, शशि केष्टवाल, सौरभ नौडीयाल, वीरेंद्र रावत, सुनीता कोटनाला, मंजू जखमोला, राज गौरव नौटियाल, नवल किशोर, प्रकाश बलोदी, राजेंद्र सिंह बिष्ट सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.