बच्चा बेचने से पहले उदयपुर पुलिस ने एक महिला को किया गिरफ्तार

0 190

उदयपुर : उदयपुर की सवीना पुलिस ने बच्चा बेचने से पहले एक महिला को गिरफ्तार किया। आरोपित महिला झाड़ोल क्षेत्र के एक दंपती से 70 हजार रुपए में सात महीने के शिशु को खरीदकर ले आई और उसका सौदा दिल्ली के एक व्यक्ति से दो लाख में कर दिया। बच्चा सौंपे जाने से पहले ही पुलिस ने महिला को दबोच लिया, हालांकि खरीददार फरार होने में कामयाब हो गया। आरोपित महिला यहां के एक आईवीएफ सेंटर में काम करती है और उससे पूछताछ में बच्चों की तस्करी को लेकर बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपित महिला जावरमाइंस के ओड़ाफला निवासी राजकुमारी पत्नी प्रेम हरमोर मीणा है। तीस वर्षीया यह महिला सवीना थाना क्षेत्र की वीआईपी कॉलोनी में किराए का कमरा लेकर रहती है तथा उदयपुर के एक आईवीएफ सेंटर पर काम करती है।

सवीना थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि महिला ने यह बच्चा झाड़ोल के दंपती रामलाल और उसकी पत्नी पायल से 70 हजार रुपए में खरीदा था। सात महीने के उस मासूम का सौदा दो लाख रुपए में राजकुमारी ने दिल्ली के किसी मनोज नामक व्यक्ति से किया। पुलिस मनोज को दबोचती, उससे पहले वह फरार हो गया। पुलिस को शक है कि मनोज भी बच्चों को बेचने के गिरोह में शामिल है और आशंका है कि राजकुमारी इससे पहले भी बच्चे बेच चुकी है। पुलिस उसके पुराने रिकार्ड को खंगालने में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा का कहना है ​कि इस तरह की शिकायत मिल रही थी और सवीना थाना पुलिस को खास निगाह रखने को कहा था। फरार मनोज की तलाश के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। उसके पकड़े जाने पर किसी राष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश होने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.