उद्धव ठाकरे छोड़ेंगे मुख्यमंत्री पद, आज शाम तक दे सकते हैं इस्तीफा

0 251

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे आज (बुधवार) शाम तक अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत का ट्वीट भी सामने आया था, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद छोड़ देंगे।

संजय राउत ने ट्वीट में लिखा कि घटनाक्रम के कारण विधानसभा भंग हुई है। संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, हमारी सरकार राज्य में बहुमत खो देगी. हम सत्ता में वापसी कर सकते हैं, लेकिन पार्टी की छवि सबसे ऊपर है. वहीं, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्विटर के बायो से मंत्री पद को हटा दिया है, लेकिन खुद को ‘युवा सेना अध्यक्ष’ बताते रहते हैं।

मुख्यमंत्री ठाकरे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. यह जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने दी। कमलनाथ मुंबई में सीएम ठाकरे से मुलाकात करने के लिए परेशान महाराष्ट्र सरकार पर बैठक करने आए थे। कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम ठाकरे को कोरोना हो गया है. मैं उससे नहीं मिल पाऊंगा। मैं राकांपा प्रमुख शरद पवार से मिलूंगा। उद्धव ठाकरे से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी कोरोना हो गया था। वह रिलायंस अस्पताल में भर्ती है।

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे 40 से अधिक विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में हैं। शिंदे और ये विधायक बुधवार सुबह सूरत से गुवाहाटी पहुंचे। शिंदे का दावा है कि शिवसेना के और भी कई विधायक उनके संपर्क में हैं. एकनाथ शिंदे के समर्थक और राज्य मंत्री ओमप्रकाश बाबाराव कडू ने दावा किया है कि शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या बढ़ रही है और 40 के पार भी जा सकती है.

एक निजी मराठी चैनल से बात करते हुए कडू ने कहा कि शिंदे जो भी फैसला लेंगे वह हम सभी को मंजूर होगा. उन्होंने कहा कि शिंदे ने शिवसेना नहीं छोड़ी और न ही पार्टी के खिलाफ बगावत की। उन्होंने बताया कि शिंदे ने कहा है कि उनके साथ 40 विधायक हैं, जो बुधवार तड़के सूरत से गुवाहाटी के लिए निकले थे.

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.