UKRAIN -RUSSIA WAR : यूक्रेन से भारतीयों को लेकर एयर इंडिया के विमान को निकाला गया

1 278
UKRAIN -RUSSIA WAR यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की निकासी पर बहुत अराजकता और भ्रम की स्थिति के बीच, लगभग 300 नागरिकों को ले जाने वाली एयर इंडिया की पहली उड़ान  रोमानिया से भरी। यह फ्लाइट शाम करीब 6:30 बजे मुंबई में उतरेगी। रूस-यूक्रेन संकट के पूर्ण विकसित आक्रमण में बढ़ने के बाद यह पूर्व सोवियत गणराज्य से भारत के लिए पहली उड़ान है। पहले इसे मुंबई में शाम 4 बजे लैंड करना था।
एक वीडियो क्लिप में, एक भारतीय अधिकारी को छात्रों को आश्वस्त करते हुए सुना जा सकता है कि अगर एक भी भारतीय नागरिक युक्रेन में रह गया  तो उनका मिशन पूरा नहीं होगा। वह उन लोगों से आग्रह करता है जो अन्य भारतीयों के संपर्क में हैं जो अभी भी यूक्रेन में हैं, उन्हें कॉल करें और उन्हें आश्वस्त करें कि भारत सरकार उन्हें वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
फंसे हुए भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक और विमान आज दिल्ली में उतरेगा।
चूंकि यूक्रेनी हवाई क्षेत्र 24 फरवरी की सुबह से नागरिक विमान संचालन के लिए बंद कर दिया गया है, इसलिए निकासी उड़ानें पड़ोसी देशों से बाहर संचालित होंगी।
हालांकि जिन छात्रों को निकाला गया और रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट लाया गया, उन्होंने लगातार संपर्क में रहने और “हर चीज का ख्याल रखने” के लिए भारतीय अधिकारियों की प्रशंसा की, कई अन्य छात्रों ने अभी भी बंकरों में फंसे होने का दावा किया है कि कोई मदद नहीं मिली है।
बेंगलुरु के एक छात्र ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा साझा की गई एक वीडियो अपील में कहा ,हमारे लिए कोई विशेष उड़ान  नहीं की गई हैं। हम इस बंकर में रह रहे हैं… यह वास्तव में हमारे लिए मुश्किल है।
UKRAIN -RUSSIA WAR
 रिर्पोट – शिवी अग्रवाल
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.