यूपी सरकार के मंत्री नरेन्द्र कश्यप हुए कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के VVIP गेस्ट हाउस में हुए आइसोलेट

0 429

लखनऊ: योगी सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से राजधानी के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में आइसोलेट हो गए हैं. सोमवार शाम को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से मंत्री पूरी सावधानी बरत रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंत्री के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि मंत्री को कोविड से जुड़ी कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं है।

पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन अधिकारिता विभाग के मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि कल उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अभी तक परिवार या स्टाफ में किसी अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। फिलहाल उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन वह लगातार डॉक्टरों के संपर्क में हैं और सतर्कता बरत रहे हैं. लखनऊ के एसीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि सोमवार शाम को मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्हें आइसोलेशन की सलाह दी गई है। उनमें कोविड के बिना लक्षण वाले या हल्के लक्षण हैं। इसके बावजूद मेडिकल टीम ने सुबह उन्हें एक कोरोना किट मुहैया कराई है। उनके निजी स्टाफ और संपर्क में आए लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं।

मंगलवार को 33 नए लोग वायरस की चपेट में आए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित अलीगंज में मिले हैं. यहां सात लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं चिनहट में सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। कैसरबाग में पांच, रेड क्रॉस और सिल्वर जुबली में तीन-तीन लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। आलमबाग, एनके रोड और सरोजिनी नगर में दो-दो लोग वायरस की चपेट में आए हैं। वहीं, इंदिरानगर और तुड़ियागंज में एक-एक व्यक्ति में वायरस की पुष्टि हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.