उप्र: जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

0 314

लखनऊ: जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज जनपद सीतापुर भ्रमण के दौरान महमूदाबाद तहसील के नूरपुर स्थित शारदा नहर पुल के पास निरीक्षण कर नहर विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि नहर की सफाई, नहर पटरी की सफाई के कार्यों को समय से पूर्ण करायें। जिसके बाद जलशक्ति मंत्री रामपुर मथुरा पहुँचे जहाँ उन्होंने बाढ़ प्रभावित गांवों अखरी, अंगोरा में घाघरा नदी के तटबन्ध का निरीक्षण कर सिचाई विभाग के सम्बंधित अधिकारियों को तटबन्ध सम्बंधित सभी तैयारियों में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए।

जलशक्ति मंत्री रेउसा ब्लाक के बाढ़ व कटान प्रभावित ग्राम पंचायत गौलोककोंडर पहुंच कर कटान पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात की। ग्राम पंचायत गोलोककोंडर के दुर्गा पुरवा पहुंच कर वहां बनाए जा रहे स्टड कार्य को देखा सिंचाई विभाग के जिम्मेदारों को 21 जून तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। जल शक्ति मंत्री ने कटान से विस्थापित हुए ग्रामीणों से भी मुलाकात की उनसे उनका हाल जाना।

जलशक्ति मंत्री ने इसके उपरांत तहसील सिधौली स्थित बसंतपुर माइनर के निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग द्वारा कराये गये कार्यों को देखा एवं किसानों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये सुचारू रूप से सिंचाई हेतु जलापूर्ति किये जाने हेतु आवश्यक निर्देश दिये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.