उप्र मेट्रो ने धूमधाम से मनाई आजादी की 75वीं वर्षगांठ, बच्चों को मेट्रो में कराया मुफ्त सफर

0 163

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) ने सोमवार को लखनऊ के गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन और ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में देशभक्ति के उत्साह के साथ आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाई। इस दौरान झंडारोहण के बाद ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में रक्तदान शिविर और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने सोमवार को आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मौजूदगी में तिरंगा फहरा कर अमर शहीद सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाते हुए ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में रक्तदान शिविर एवं विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। प्रबंध निदेशक ने रक्तदान शिविर में सबसे पहले रक्तदान कर उद्घाटन किया। इसके बाद अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी बढ़-चढ़ कर रक्तदान किया।

यूपीएमआरसीएल एवं डीबी के कर्मचारियों ने संगठित रूप से मिलकर देशभक्ति के विषय पर ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में नृत्य, संगीत एवं नाटक का मंचन किया। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 28 जुलाई से 02 अगस्त के बीच हुए फनाथॉन के विजेताओं को प्रबंध निदेशक ने ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में पुरस्कृत किया।

यूपीएमआरसीएल ने आजादी का जश्न वंचित बच्चों के साथ मनाने के लिए एनजीओ से जुड़े बच्चों को हजरतगंज से विश्वविद्यालय के बीच मेट्रो ट्रेन से मुफ्त सफर कराया। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर बच्चों ने कागज पर तिरंगा बना कर हर घर तिरंगा अभियान से भी खुद को जोड़ने की पहल की। इस ऐतिहासिक लम्हे को मेट्रो यात्रियों के साथ पूरे जुनून के साथ मनाने के लिए हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर विशाल एलईडी स्क्रीन लगाई गई है। स्क्रीन पर देशभक्ति के गीत बजाए जा रहे हैं।

इसके अलावा हजरतगंज स्टेशन पर शाम को कैसियो इंस्ट्रुमेंटल का भी आयोजन किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव के अतंर्गत मुंशी पुलिया एवं हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो यात्रियों के लिए सेल्फी प्वाइंट बनाई गई है। जहां यात्री फोटो खिंचवाने के लिए उत्सुक दिखे। उत्तर प्रदेश मेट्रो ने आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए सभी मेट्रो स्टेशनों, प्रशासनिक भवन एवं अन्य स्थलों को भव्य ट्राई कलर से सजाया है।

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि भारत तेजी से विकसित होता हुआ देश है। आज भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर हमें अगले 25 सालों की उन्नति की नींव रखनी है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल की स्थापना शहर को बेहतर, तेज, सुरक्षित एवं आरामदायक ट्रांसपोर्ट सिस्टम देने के रूप में हुई थी। हमने लक्ष्य को हासिल करते हुए नए-नए कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं।

उन्होंने कहा कि देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के पीछे एक मजबूत ट्रांसपोर्ट सिस्टम का योगदान हमेशा से रहा है। मुझे पूरा भरोसा है कि उत्तर प्रदेश मेट्रो भी आने वाले समय में अपने लक्ष्यों को पूरा कर देश की प्रगति में अपना योगदान देता रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.