उप्र मेट्रो ने स्वतंत्रता सप्ताह के विजेताओं को किया सम्मानित, स्वतंत्रता सप्ताह के छठे दिन इंटर स्कूल सांस्कृतिक प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0 163

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 11 से 17 अगस्त के बीच स्वतंत्रता सप्ताह मना रहा है। यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के विजेताओं को मंगलवार को सम्मानित किया।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने स्वतंत्रता सप्ताह के छठे दिन मंगलवार को इंटर स्कूल सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में बच्चों ने हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आजादी के विषय पर नृत्य एवं नाटक का मंचन किया। इंटर स्कूल सांस्कृतिक प्रतियोगिता में आयोजित नृत्य प्रतियोगिता के विजेता ठाकुरगंज का सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज रहा। विजेता समूह में सात सदस्य शामिल थे, जिन्होंने मनमोहक प्रदर्शन के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावा एसजे इंटरनेशनल नाटक प्रतियोगिता में भी विजेता रहा है।

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान आयोजित क्विज, म्यूजिकल चेयर, सेल्फी, चित्रकला आदि प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया। 11 अगस्त को मेट्रो कर्मचारियों के लिए आयोजित क्विज प्रतियोगिता में सौरभ तिवारी (जेई-इलेक्ट्रिकल), अंकित सक्सेना (जेई-इलेक्ट्रिकल), रितिका सक्सेना (एसई-एस एंड टी) राहुल शर्मा (अकाउंट असिस्टेंट) और श्याम सरन पटेल (एएम-एस एंड टी) विजेता रहे हैं। 12 अगस्त को हाउस कीपिंग स्टाफ के लिए आयोजित म्यूजिकल चेयर में पूजा, रोहित कुमार और मुकेश जायसवाल को पुरस्कार मिला है।

यूपीएमआरसीएल ने गत 15 से 30 जून तक स्वच्छता पखवाड़ा का भी आयोजन किया था। इस दौरान सलोगन एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। स्लोगन प्रतियोगिता में प्रियंका रॉय, अंकित श्रीवास्तव और पूर्णा मजूमदार ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा पुरस्कार जीता। चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं में प्रिशा सिंह, अर्जुन श्रीवास्तव और सुखप्रीत कौर को पुरस्कार दिया गया। बीते 15 अगस्त को हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर कैसियो प्रदर्शन के लिए शिशिर मिश्रा को एक विशेष पुरस्कार भी दिया गया।

प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि देश स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। हमें उन शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए आगे आना चाहिए, जिन्होंने देश की खातिर अपने प्राणों की आहुति दीं हैं। उनके बलिदान को याद करते हुए हमें राष्ट्र निर्माण और देश की प्रगति की दिशा में कार्य करने का संकल्प भी लेना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.