यूपी ने देश में बनाया वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, देश में 35 करोड़ डोज देने वाला पहला राज्य बना यूपी

0 260

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने देश में वैक्सीनेशन का रिकार्ड बनाया है। स्वास्थ्यकर्मियों के सहयोग से 35 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश, देश का पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस उपलब्धि को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन तथा कर्तव्यनिष्ठ स्वास्थ्यकर्मियों के अथक परिश्रम को समर्पित किया है।

योगी ने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक महत्वपूर्ण साधन है। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर प्रिकॉशन डोज का 75 दिनों का विशेष अभियान भारत सरकार द्वारा 30 सितम्बर, 2022 तक संचालित किया जा रहा है। प्रिकॉशन डोज का यह विशेष अभियान निःशुल्क है। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि प्रिकॉशन डोज के इस अभियान में पात्रता की श्रेणी में आने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग, कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिए वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

उन्होंने कहा कि लक्षित आयु वर्ग के जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवायी है, उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.