US bans crude oil import from Russia : यूक्रेन पर जारी हमलों के बीच अमेरिका ने रूस के तेल आयात पर लगाया प्रतिबंध

0 281

US bans crude oil import from Russia :रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग का मंगलवार को 13वां दिन है। एक तरफ दोनों देशों के बीच वार्ता चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ रूस ने यूक्रेन पर हमले और तेज कर दिए हैं। इस बीच, यूक्रेन के पूर्वी शहर सूमी में नागरिकों को रूसी हमले से बचने के लिए सुरक्षित गलियारा मंगलवार को खुल सकता है।

Also Read:-PM Modi Talks With Zelenskyy : PM मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को दिया सलाह

यूक्रेन की उप प्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक ने कहा कि दोनों पक्ष यूक्रेन के पूर्वी शहर सूमी से नागरिकों को निकालने के लिए सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक संघर्ष विराम पर सहमत हुए हैं। उन्होंने कहा कि सूमी से निकाले जाने वालों में भारत और चीन के विदेशी छात्र भी शामिल हैं।खाली किए गए नागरिकों के साथ बसों या निजी कारों में पहला काफिला सुबह 10 बजे रवाना होना है, जो यूक्रेन के पोल्टावा शहर की ओर एक ही मार्ग पर है। उन्होंने कहा कि रूस के रक्षा मंत्रालय ने इंटरनेशनल रेड क्रास को लिखे एक पत्र में इस पर सहमति जताई है।

Also Read:- UP BOARD EXAM : यूपी बोर्ड की इंटर तथा हाई स्कूल की परीक्षाएं 24 से, 15 दिन में सम्पन्न होंगी परीक्षाएं

साथ ही कहा कि कारिडोर का इस्तेमाल सूमी में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए भी किया जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस के तेल आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। यूक्रेन पर आक्रमण के लिए जवाबी कार्रवाई में रूसी अर्थव्यवस्था पर टोल को सख्त किया है।

US bans crude oil import from Russia

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.