बागियों से ठाकरे की दो टूक- ‘चुनाव जीतने के लिए अपने पिता का नाम इस्तेमाल करें, मेरे पिता का नहीं’

0 229

मुंबई । शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को विद्रोही समूह के पार्टी के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के नाम पर अपने समूह का नाम रखने के कथित प्रयासों पर तीखा हमला किया। शनिवार दोपहर यहां शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे उद्धव ठाकरे ने कहा, “चुनाव जीतने के लिए मेरे पिता का नाम मत लो, बल्कि अपने पिता के नाम का इस्तेमाल करो।”

उनकी कड़ी प्रतिक्रिया असत्यापित रिपोर्टों के जवाब में आई कि मंत्री एकनाथ संभाजी शिंदे के नेतृत्व में विद्रोहियों ने कथित तौर पर खुद का नाम बदलकर ‘शिवसेना-बालासाहेब ठाकरे समूह’ करने का फैसला किया है। शिवसेना के खिलाफ बगावत करने वाले ये नेता फिलहाल गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं. शिवसैनिकों के विद्रोही रवैये के बीच महाराष्ट्र में एक बड़ा राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है और एवीए सरकार खतरे में है। इस बीच, इन बागी नेताओं के समूह ने कथित तौर पर दावा किया है कि वे ‘असली शिवसेना’ हैं।

ठाकरे ने यह भी कहा कि पार्टी भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को यह सुनिश्चित करने के लिए लिखेगी कि शिवसेना या बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल अनधिकृत व्यक्तियों या ऐसे ‘टर्नकोट’ द्वारा नहीं किया जाता है (एक पार्टी को दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए छोड़ देना चाहिए या ऐसा करना चाहिए) अपने राजनीतिक हितों के लिए समूहों द्वारा दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए)। ठाकरे ने चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं करने पर उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

सीएम द्वारा ‘शिवसेना या बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किए बिना’ चुनाव जीतने के लिए सीएम को चुनौती देने के एक दिन बाद शुक्रवार को पार्टी के जिला प्रमुखों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, उनकी ओर से यह नाराज प्रतिक्रिया अब एक दिन बाद आई है। महा विकास अघाड़ी सरकार पर शुरू हुए राजनीतिक संकट के पांचवें दिन अपने आक्रामक मोड पर लौटते हुए, ठाकरे ने शिवसेना या पार्टी के संस्थापक का नाम लिए बिना विद्रोहियों को “साहस दिखाने और मतदाताओं और लोगों का सामना करने” की चुनौती दी। उन्होंने बागी नेताओं को शिवसेना या दिवंगत बालासाहेब ठाकरे का नाम लिए बिना जीत दिखाने की चुनौती दी है.

शिंदे को ‘देशद्रोही’ कहते हुए, शिवसेना प्रमुख ने याद किया कि कैसे उन्होंने उनके (शिंदे) के लिए बहुत कुछ किया, फिर भी वह शिवसेना और ठाकरे के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे थे। ठाकरे ने आगे कहा, “मैंने शिंदे के लिए हर संभव कोशिश की। मैंने उन्हें शहरी विकास विभाग आवंटित किया, जिसे मैं संभाल रहा था। उनके बेटे (डॉ. श्रीकांत शिंदे) दो बार के सांसद हैं और अब वह मेरा बेटा (मंत्री आदित्य) हैं। ठाकरे) और यहां तक ​​कि मुझ पर कई आरोप भी लगा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.