WhatsApp पर हुई बड़े काम के फीचर की एंट्री, स्टेटस प्राइवेसी खुद तय कर सकेंगे यूजर्स

0 46

नई दिल्ली : वॉट्सऐप में बड़े काम के फीचर की एंट्री हुई है। यह फीचर वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट से जुड़ा है। कंपनी ने हाल में स्टेटस अपडेट में एक मिनट के वॉइस नोट और वीडियो को शेयर करने वाले फीचर को रोलआउट किया था। अब कंपनी यूजर्स के लिए स्टेटस अपडेट की प्राइवेसी वाला तगड़ा फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप के इस नए और बेहद जरूरी फीचर की जानकारी WABetaInfo ने एक X पोस्ट में दी। इसमें वॉट्सऐप के इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि नया स्टेटस अपडेट शेयर करने से पहले यूजर्स को प्राइवेसी सेटिंग्स का ऑप्शन दिया जा रहा है। इसके जरिए यूजर यह तय कर सकेंगे कि उनके स्टेटस को कौन देख सकेगा और कौन नहीं। नया फीचर स्टेटस अपडेट के समय प्राइेवसी के लिए दो ऑप्शन दे रहा है। इनमें All contacts और specific contact शामिल है। इस फीचर के जरिए कंपनी यूजर्स को वॉट्सऐप की प्राइवेसी को और बेहतर एक्सपीरियंस देना चाहती है।

इस फीचर के आने से अब यूजर्स को प्राइवेसी मैनेज करने के लिए बार-बार सेटिंग्स में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। WABetaInfo के अनुसार यह फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है। अगर आप ऐंड्रॉयड बीटा यूजर है, तो आप इसे वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्ऱॉयड 2.24.12.27 अपडेट में चेक कर सकते हैं। कंपनी बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।

मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सऐप के एक नए फीचर का ऐलान कर दिया है। जुकरबर्ग ने कहा कि वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स को जल्द ही मेटा वेरिफाइड का टैग मिलेगा। भारत के अलावा यह फीचर ब्राजील, इंडोनेशिया और कोलंबिया के यूजर्स के लिए रोलआउट हो रहा है। वॉट्सऐप यूजर्स को वेरिफिकेशन टिक खरीदने का भी ऑप्शन मिलेगा।

मेटा वेरिफिकेशन टिक के लिए यूजर्स को सरकारी आईडी के साथ अपनी पहचान को वेरिफाइ करना होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर के आने से वॉट्सऐप पर होने वाले स्कैम्स को रोकने में थोड़ी मदद मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.