Uttarakhand budget session 2022: उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र हंगामे के साथ शुरू

0 348

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. इस बजट से आम आदमी को बहुत उम्मीदें हैं. वहीं बजट सत्र गैरसैंण में ना करने को लेकर विपक्ष मुखर हो गया है. कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने सदन के बाहर गैरसैंण की उपेक्षा को लेकर धरना दिया.

वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान भी और अब सरकार बनने के बाद भी लगातार गैरसैंण की अनदेखी करके जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने केवल नाममात्र के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है.

उत्तराखंड में आज से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. वहीं 11 बजे विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष के विधायकों ने सदन के बाहर गैरसैंण में बजट सत्र ना करवाने को लेकर धरना दिया और कहा कि सरकार गैरसैंण की उपेक्षा कर रही है.

इस दौरान विपक्ष के विधायक सदन के बाहर हाथों में तख्तियां पकड़ कर बैठे रहे. ईटीवी भारत के खास बातचीत करते हुए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान भी और अब सरकार बनने के बाद भी लगातार गैरसैंण की अनदेखी करके जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने केवल नाममात्र के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है और विधानसभा का जो बजट सत्र गैरसैंण में होना था, वह देहरादून में करवाया जा रहा है. इसके अलावा कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने कहा कि सरकार ने केवल गैरसैंण को लेकर दो लाइन का प्रस्ताव पास किया है, जो केवल दिखावा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.