UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस जल्द करने जा रही 40 हजार भर्तियां, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने ट्वीट कर दी जानकारी

0 347

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए आज प्रदेश की योगी सरकार ने खुशखबरी दी है. बता दें कि, यूपी सरकार 40 हजार पुलिस पदों पर भर्ती करने जा रही है। लंबे समय के बाद पुलिस विभाग में इतने बड़े पैमाने पर रिक्त पदों को भरा जा रहा है। ज्ञात हो कि इसके लिए चयन बोर्ड से मंजूरी भी मिल चुकी है। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार (14 जून) को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस में हजारों पदों पर भर्तियां होंगी. वित्त मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यूपी पुलिस जल्द ही 40000 पदों पर भर्ती करेगी, चयन बोर्ड को मांग मिली है.’ गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को ही जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले डेढ़ साल में करीब 10 लाख रुपये कमाए हैं. पदों पर भर्ती के निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान विपक्ष ने प्रदेश की योगी सरकार पर बेरोजगारी और ठप पड़ी नियुक्तियों के मुद्दे को गरमा दिया था. ऐसे में जब योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे करने जा रही है तो इस प्रयास को युवाओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.