उत्तरकाशी टनल हादसा: चमत्‍कार की घड़ी नजदीक, 57 मीटर पर मिला ब्रेक थ्रू, जल्द बाहर आने वाले हैं मजदूर

0 131

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल हादसे के 17वें दिन मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली। सेना द्वारा मैनुअल ड्रीलिंग से बड़ी सफलता मिली है। 57 मीटर पर ब्रेकथ्रू मिल गया है और मजदूरों का चेहरा दिखाई दिया है। सिलक्यारा टनल हादसे का आज 17वां दिन है। रेस्क्यू ऑपरेशन भी अब जल्द ही पूरा होने वाला है। अब बस कुछ ही घंटों के बाद17 दिनों से टनल के अंदर फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकाल लिया जायेगा। टनल के बाहर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 41 एम्बुलेंस टनल के बाहर खड़ी हुई है।

डॉक्टरों की भी टीम यहाँ मौजूद हैं। कई एम्बुलेंस सिल्क्यारा सुरंग में प्रवेश कर रही हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और कई अन्य एजेंसियां मौके पर मौजूद हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिल्कयारा सुरंग बचाव स्थल पर पहुंचे।उन्होंने ट्वीट किया, ”…सुरंग के अंदर पाइप डालने का काम पूरा हो गया है।

आपको बता दें कि, 12 नवंबर की सुबह से 41 मजदूर सिलक्यारा की टनल में फंसे हैं। इनमें सबसे ज्यादा श्रमिक झारखंड के 15 हैं। उत्तर प्रदेश के 8 मजदूर सुरंग में फंसे हैं। ओडिशा के पांच और बिहार के चार श्रमिक टनल में हैं। पश्चिम बंगाल के 3 और असम के 3 लोग टनल में फंसे हैं। उत्तराखंड के 2 और हिमाचल प्रदेश का एक मजदूर भी पिछले 17 दिन से सिलक्यारा की टनल में फंसे हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.