ज्ञानवापी मामले में आगे की सुनवाई के लिए कल आएगा वाराणसी कोर्ट का फैसला

0 396

नई दिल्ली: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज वाराणसी जिला अदालत में सुनवाई हुई. बता दें कि कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब यह फैसला कल दोपहर 2 बजे आएगा। इसका सीधा सा मतलब है कि इस मामले में आगे की सुनवाई की प्रक्रिया क्या होगी, इस आधार पर जिला न्यायालय ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने कहा कि आज अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है कि इस मामले की आगे की प्रक्रिया क्या होगी. सुनवाई की अगली तारीख क्या होगी? इस पर फैसला कल आएगा। प्रक्रिया बनाई जाएगी, जिसके आधार पर मामले की आगे सुनवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि वरिष्ठ अधिवक्ता मदन बहादुर सिंह हिंदू पक्ष की ओर से वाराणसी की अदालत में पेश हुए थे और उनके साथ अधिवक्ता हरि शंकर जैन और विष्णु शंकर जैन भी थे. जबकि मुस्लिम पक्ष की ओर से रईस अहमद और सी अभय यादव पेश हुए। मुस्लिम पक्ष की ओर से पेश अभय नाथ यादव ने 1936 में दीन मोहम्मद के मामले का हवाला दिया और कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद लंबे समय से नमाज अदा कर रही है और इसलिए यह एक मस्जिद है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष में भी फैसला सुनाया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.