वाह री पुलिस! 4 साल पहले मर गया जो शख्स, उसपर अब दर्ज हुई FIR, दरोगा ने चार्जशीट बनाकर कोर्ट में भी दे दी

0 172

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक पुलिस अधिकारी ने चार साल पहले एक सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले व्यक्ति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है. मृतक के पिता ने भी इंस्पेक्टर को मौत के बारे में बताया, लेकिन इंस्पेक्टर ने उसकी एक नहीं सुनी. इंस्पेक्टर ने मृतक के खिलाफ फर्जी तरीके से मामला दर्ज कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. मृतक के परिजन न्यायालय पहुंचे। कोर्ट के आदेश पर इस मामले में इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र के एक गांव में दो साल पहले दो पक्षों में मारपीट हो गयी थी. इस मामले में दूसरे पक्ष ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और मामला दर्ज कराया. इसमें मृतक युवक का नाम भी एफआईआर में दर्ज किया गया था। मृतक के पिता ने इंस्पेक्टर से कहा कि उसके बेटे की मौत हो गई है, उसका नाम मामले से हटा दें, लेकिन इंस्पेक्टर ने मामले में नामजद तीन लोगों के साथ मृतक युवक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर कोर्ट में दाखिल कर दी.

मृतक के भाई ने बताया कि भाई की साल 2018 में प्रेम नगर चौराहे पर सड़क हादसे में मौत हो गई थी. इसकी जानकारी निरीक्षक को दी गई, लेकिन उन्होंने केस दर्ज कर चार्टशीट दाखिल कर दी। मृतक के परिजनों को सूचना मिली तो वे कोर्ट पहुंचे। उन्होंने इंस्पेक्टर समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस पूरे मामले पर उन्नाव के एएसपी शशि शेखर सिंह ने कहा कि इस मामले में विभागीय जांच की जा रही है. कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसकी जांच साक्ष्य के आधार पर की जाएगी। अब विभागीय कार्रवाई की जा रही है। इसमें कार्रवाई पूरी होते ही इसकी जानकारी साझा की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.