पंजाब में राजनेताओं, धर्मगुरुओं और अधिकारियों समेत 424 लोगों की सुरक्षा हटाई गई, जानिए पूरा मामला

0 292

चंडीगढ़ : पंजाब में 424 लोगों की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से वापस ले ली गई है और संबंधित पुलिसकर्मियों को आज जालंधर कैंट में विशेष पुलिस महानिदेशक, राज्य सशस्त्र पुलिस, जेआरसी को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. जिनकी सुरक्षा हटा ली गई है उनमें सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, धर्मगुरु और राजनेता शामिल हैं।

बता दें कि इससे पहले पंजाब सरकार ने सुनील जाखड़ समेत 8 कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा में कटौती की थी। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जेड-श्रेणी की सुरक्षा हटा दी गई और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को वाई+ बना दिया गया।

गौरतलब है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सुरक्षा वापस लेने की कवायद जारी रखे हुए है। जिन 8 लोगों की सुरक्षा काटी गई, उनमें से 127 सुरक्षाकर्मी और 9 वाहन वापस ले लिए गए.

इसके अलावा पंजाब पुलिस के कम से कम 28 जवानों और तीन वाहनों को पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल से हटाया गया। वह 21 नवंबर, 1996 से 11 फरवरी, 1997 तक मुख्यमंत्री रहीं। भट्टल के पास 36 कर्मियों और तीन वाहनों के साथ वाई-प्लस सुरक्षा कवर था। आठ सुरक्षाकर्मियों के साथ उनकी सुरक्षा घटाकर वाई श्रेणी कर दी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.