Wear Repeat Restyle:सेलिब्रिटी कर रहे है अपने कपड़े Repeat,पर्यावरण के लिए उठाया बड़ा कदम

0 376

Wear Repeat Restyle : आज कल बड़े -बड़े सितारे आपको अपने कपड़े रिपीट करते दिखेंगे । दरअसल, हाल ही में रिक्की केज ने अप्रैल 2022 में ग्रैमी अवार्ड्स में जो कपड़े पहने थे वही कपड़े उन्होंने मई 2022 में कांस फिल्म फेस्टिवल में पहन लिए । इन्होंने एक पोस्ट शेयर कर लिखा, एक बार पहने जा चुके कपड़ों को दोबारा किसी इवेंट में पहनने में कोई शर्म नही करनी चाहिए । और उसके बाद पोस्ट के नीचे लिखा हैश टैग #ReWear4Earth । रिक्की ने इस हैश टैग के जरिए कपड़े रिपीट नहीं करने को लेकर सोशल प्रेशर की जरीये पर्यावरण को कितना नुकसान होता है ।

vnation file photo 1

ये नया ड्रेंड इसलिए देखने को मिल रहा है क्योंकि जानी मानी हस्तियां इस चलन चला रहे है । जब आप इन कपड़ों को नहीं पहनते हैं और हटा देते हैं तो ये कूड़े का हिस्सा बन जाते हैं। इसे डीकम्पोज होने में सालों लगते हैं। इससे पर्यावरण को काफी नुकसान होता है। आंकड़ों के मुताबिक किसी भी कचरे के ढेर का 57% हिस्सा सिर्फ कपड़ो में होता है ।

दिपीका फाइल फोटो

सिर्फ रिक्की केज ही नहीं, 2012 में एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ने जिस लहंगे को अपने देवर की शादी में पहना था वही लहंगा उन्होंने 2015 में अपने भाई की शादी में पहनती दिखी थी । इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का भी नाम है । दीपिका ने डोलची एंड गब्बाना शिमर ड्रेस पहली बार 2012 में वोग ब्यूटी अवार्ड्स में पहनी थी। इसके बाद 2017 की वैनिटी फेयर ऑस्कर्स पार्टी में दीपिका यही ड्रेस पहनकर आई थी । साल 2013 में आई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस और 2016 की फिल्म पद्मावत के प्रमोशनल इवेंट्स में दीपिका ने सेम वही सूट पहना था । कगंना ,अनुष्का ,विराट को भी ऐसा करके देखा जा चुका है ।

ये भी पढे़ –  OMG: इस भिकारी ने पत्नी के खातिर पाई-पाई जोड़कर खरीद ली 90 हजार की बाइक

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.