OMG: इस भिकारी ने पत्नी के खातिर पाई-पाई जोड़कर खरीद ली 90 हजार की बाइक

0 295

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के संतोष साहू विकलांग हैं और भीख मांगकर अपना जीवनयापन करते हैं, लेकिन उनका दिल बड़ा है. भीख मांगने में मिले पैसों से उसने अपनी पत्नी की खातिर मोपेड खरीदकर यह साबित किया है। यहां अमरवाड़ा के रहने वाले संतोष साहू दोनों पैरों से विकलांग हैं और तिपहिया साइकिल पर घूमते हैं और भीख मांगते हैं, जिससे उनकी जान चली जाती है.

संतोष की मदद उसकी पत्नी मुन्नी करती है। संतोष खुद ट्राइसाइकिल पर बैठता है और मुन्नी उसे धक्का देता है। कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है कि सड़क पर ऊंचाई होने के कारण मुन्नी के लिए ट्राइसाइकिल चलाना आसान नहीं होता। पत्नी की परेशानी देख संतोष भी परेशान हो जाता था, लेकिन करे क्या!

संतोष बताता है कि एक दिन मुन्नी ने उसे तिपहिया साइकिल की जगह मोपेड खरीदने को कहा। संतोष को भी पसंद नहीं आया कि उसकी पत्नी ट्राइसाइकिल में धक्का दे और परेशान हो जाए। ट्राइसाइकिल की जगह मोपेड खरीदने का विचार आया तो उन्होंने इसके लिए प्रयास भी शुरू कर दिए।

संतोष और मुन्नी को भीख माँगकर प्रतिदिन तीन से चार सौ रुपये मिलते थे और उन्हें दोनों समय का भोजन मिलता था। इन स्थितियों में उसने कुछ पैसे बचाने और एक मोपेड खरीदने का फैसला किया। धीरे-धीरे वे पैसे जमा करने लगे। कई साल की मशक्कत के बाद जमा की गई राशि 90 हजार रुपए तक पहुंच गई। तब संतोष ने अपनी पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए एक मोपेड खरीदी। अब दोनों एक ही मोपेड पर एक साथ भीख मांगने के लिए निकल पड़ते हैं। छिंदवाड़ा में संतोष और मुन्नी की खूब चर्चा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.