अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आया है व्हाट्सएप…आप भी जान लीजिए बड़े कमाल के हैं

0 398

नई दिल्ली: दुनिया भर में लोकप्रिय व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए कई तरह के फीचर लाता रहता है। कंपनी एक बार फिर अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आई है। फीचर समुदाय को हाल के महीनों में चल रहे परीक्षणों के बाद लॉन्च किया गया था। अब इसके साथ ही कंपनी की ओर से 2 जीबी तक की फाइल शेयर करने का फीचर भी पेश किया गया है।

व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर क्या है?

आपको “कम्युनिटी” शब्द का थोड़ा अंदाजा हो सकता है कि यह विशेषता किसी समुदाय या समूह से जुड़ी हो सकती है। व्हाट्सएप ग्रुप मेंबर्स की संख्या बढ़ाने के लिए कम्युनिटी फीचर पेश किया गया है। इस फीचर के तहत व्हाट्सएप ग्रुप्स की संख्या बढ़ाकर 512 कर दी गई है। इससे पहले एक व्हाट्सएप ग्रुप में केवल 256 सदस्य ही शामिल हो सकते थे।

ये विशेषताएं भी पेश की गईं:

कंपनी ने अब 2 जीबी तक की फाइल शेयर करने का फीचर पेश किया है, जिसका व्हाट्सएप यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इसके तहत यूजर्स वॉट्सऐप में 2 जीबी तक की फाइल शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा एक और फीचर पेश किया गया है जिससे 32 लोग एक साथ वॉयस कॉल से जुड़ सकते हैं।

जुकरबर्ग ने की नई सुविधा की घोषणा:

फेसबुक मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि वह वॉयस कॉल के दौरान एक साथ व्हाट्सएप संदेशों की इमोजी प्रतिक्रिया, एक खाते को कई उपकरणों से जोड़ने जैसी सुविधाओं को पेश करता है।

आईओएस-एंड्रॉइड में रोलआउट:

गौर करने वाली बात है कि आईओएस-एंड्रॉइड वर्जन के लिए व्हाट्सएप में ये फीचर लागू किए गए हैं। हालाँकि, आने वाले हफ्तों में, कंपनी इसे अन्य संस्करणों के साथ-साथ दुनिया के लिए भी उपलब्ध करा सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.