…जब सारी दुनिया Google पर सर्च करने लगी एक ही चीज, टूट गया 25 साल का रिकॉर्ड

0 112

नई दिल्ली: कुछ भी सर्च करना हो तो सबसे पहले आप गूगल पर जाते हैं और आपको संबंधित जानकारी मिल जाती है। रोज करीब 8.5 अरब चीजें गूगल पर सर्च की जाती हैं, लेकिन कैसा हो अगर सारी दुनिया एक ही चीज के बारे में सर्च करने लगे। ऐसा 18 दिसंबर की शाम दुनिया के सबसे बड़े आयोजनों में से एक FIFA World Cup 2022 के फाइनल मैच के मौके पर हुआ, जब बीते 25 साल का रिकॉर्ड टूट गया। गूगल CEO सुंदर पिचाई ने खुद इसकी जानकारी दी।

सर्च इंजन कंपनी CEO सुंदर पिचाई के मुताबिक FIFA World Cup से जुड़ी सर्च ने रविवार शाम बीते 25 साल के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। कतर में चल रहे फुटबॉल विश्वकप के रोमांचक फाइनल में लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराया और दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया और आखिरी मिनट तक कांटे की टक्कर देखने को मिली। हालांकि, पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने बाजी मार ली।

सुंदर पिचाई ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter पर गूगल सर्च से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “FIFA विश्व कप फाइनल के दौरान सर्च ने बीते 25 साल में सबसे ज्यादा ट्रैफिक रिकॉर्ड किया। ऐसा लग रहा था मानो सारी दुनिया एक ही चीज के बारे में सर्च कर रही हो!” सुंदर ने इस फाइनल मैच को ‘अब तक के सबसे शानदार गेम्स में से एक’ बताया और दोनों ही टीमों की बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तारीफ की।

FIFA विश्व कप 2022 के अलावा इस साल गूगल पर भारत में सबसे ज्यादा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और CoWIN के बारे में सर्च किया गया। भारत में Asia Cup और ICC Men’s World Cup जैसे खेल आयोजन भी गूगल पर जमकर सर्च किए गए। ‘ब्रह्मास्त्र’ इस साल सबसे ज्यादा सर्च की गई बॉलीवुड फिल्म बनी तो वहीं सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ के बारे में भी भारतीय यूजर्स ने खूब सर्च किया। ग्लोबल ट्रेंड्स की बात करें तो ‘Wordle’ गेम के बारे में सबसे ज्यादा यूजर्स ने गूगल सर्च की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.