WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने यूपी वारियर्स को 8 विकेट से हराया

0 127

मुम्बई : विमेंस प्रीमियर लीग के 10वें मुकाबले में रविवार को यूपी वारियर्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच मुकाबला खेला गया। मुंबई की टीम ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार चौथी जीत दर्ज की है। वह अभी इस सीजन में एक भी मुकाबला नहीं हारी हैं। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। मुंबई ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यूपी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अलिसा हीली और ताहलिया मैकग्राथ के बीच 61 गेंद में 82 रन की साझेदारी हुई। दोनों की साझेदारी की मदद से ही टीम ने 159 रन बना पाई। जवाब में मुंबई को जोरदार शुरुआत मिली और यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज ने पहले विकेट लिए 42 गेंद में 58 रन जोड़ दिए। उनको दोनों के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर और नेट साइवर-ब्रंट ने मुंबई को जीत दिलाई।

यूपी की कप्तान हीली का WPL में शनदार फॉर्म जारी है। उन्होंने मैच में 46 गेंद का सामना करते हुए 58 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ उन्होंने 96 रन की पारी खेली थी। इससे पहले उन्होंने गुजरात जायंट्स (GG) के खिलाफ 7 रन और दिल्ली कैपिटल्स(DC) के खिलाफ 24 रन बनाए थे। उनकी इस कमाल की पारी के बावजूद टीम को जीत नहीं मिली।

यूपी की एक और बल्लेबाज मैकग्राथ ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की और WPL करियर में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। उससे पहले उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 90 रन नाबाद बनाए थे। इस मैच में उन्होंने 37 रन देकर 1 विकेट भी झटका था। गुजरात के खिलाफ वह खाता नहीं खोल पाईं थी, हालांकि उन्होंने गेंदबाजी में 18 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था। उनकी इस पारी का फायदा भी यूपी को नहीं मिल पाया।

मुंबई की कप्तान हरमप्रीत (53*) ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की और 31 गेंद में अपना अर्धशतक जड़ा। साइवर-ब्रंट (45*) के साथ उन्होंने 63 गेंद में 106 रन की साझेदारी हुई। पहले 2 विकेट जल्दी गिरने के बाद दोनों ने ही मैच को संभाला और टीम को लगातार चौथे मैच में जीत दिला दी। हरमनप्रीत ने 33 गेंद का सामना किया और 53 रन बनाए। साइवर ब्रंट के बल्ले से 31 गेंद में 45 रन निकले।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.