नए साल में योगी सरकार IPS अफसरों को देगी प्रमोशन का तोहफा

0 242

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नए साल में राज्य के 40 से अधिक आइपीएस अधिकारियों को प्रमोशन की सौगात देगी. जानकारी के मुताबिक 27 दिसंबर को विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की प्रस्तावित बैठक में पदोन्नत अधिकारियों के नामों पर मुहर लगेगी और माना जा रहा है प्रमोशन के बाद इन अफसरों को नई तैनाती मिलेगी. राज्य सरकार इसे चुनाव की अधिसूचना से पहले निपटा लेना चाहती है. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले कई पुलिस अधिकारियों को जोन से लेकर जिला स्तर तक स्थानांतरित करने की तैयारी की जा रही है.

वर्तमान में 2018 बैच के आईएएस अफसर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में कार्य कर रहे हैं और सीनियर टाइम स्केल मिलने पर उन्हें मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के पद पर तैनात किया जाएगा. जिन अफसरों को जल्द ही सीडीओ के पद पर प्रमोट किया जाएगा, उसमें अनुभव सिंह, ऋषिराज, संदीप भागिया, गौरव कुमार, सुधीर कुमार, सीलम साई तेजा, विक्रमादित्य सिंह मलिक, संजीव कुमार मौर्य, प्रेम प्रकाश मीणा, नंद किशोर कलाल, पूर्ण बोरा, जयेंद्र कुमार, संजय कुमार मीणा, कुलदीप मीणा, जग प्रवेश और सौरभ गंगवार का नाम शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में 2008, 2004 और 1997 बैच के आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन पर विचार किया जाएगा. आईजी से एडीजी पद पर पदोन्नति के लिए 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी नवीन अरोड़ा, मोहित अग्रवाल, डॉ जीके गोस्वामी और भजनी राम मीणा के नामों पर विचार किए जाने की उम्मीद की जा रही है. वहीं 2004 बैच के तीन आईपीएस अधिकारी डीआईजी से आईजी के पद पर प्रमोट होंगे. इसमें डीआईजी डॉ प्रीतदार सिंह, लव कुमार और चंद्र प्रकाश द्वितीय का नाम शामिल है. जबकि 2008 बैच के करीब 20 अधिकारियों को एसपी से डीआईजी के पद पर प्रमोट होंगे. इसके साथ ही 14 आईपीएस अफसरों के सेलेक्शन ग्रेड देने पर भी राज्य सरकार विचार करेगी. चर्चा है कि राज्य के सुल्तानपुर, आगरा, वाराणसी देहात, देवरिया और सीतापुर जिलों में तैनात एसपी के पद पर तैनात अफसर डीआईजी बनाए जा सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.