गजोधर भइया के बारे में इन बातों को नहीं जानते होंगे आप, दाऊद से मिली थी धमकी

0 278

मुंबई : अपनी कला से लोगो को हँसाने वालें मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही है। डॉक्टर्स ने उनकी हालत को बेहद नाजुक बताया है। जिसके बाद अब हर कोई राजू श्रीवास्तव के लिए दुआ कर रहा है। दरअसल बीते दिनों 10 अगस्त को जिम करने के दौरान उन्हें माइल्ड हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें आनन फानन में दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था और अभी तक उनका इलाज चल रहा है। राजू श्रीवास्तव के सेलेब्स दोस्त उनके बारे में सोशल मीडिया पर अपडेट्स दे रहे हैं। वहीं फैन्स भी राजू के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और कॉमेडियन के बारे में अधिक से अधिक जानना चाह रहे हैं। ऐसे में हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ किस्से बताते हैं।

राजू श्रीवास्तव की खास बातें…

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव साल 1963 में कानपुर में जन्मे थे. उन्होंने साल 1993 में कॉमेडी की दुनिया में अपने सफर की शुरुआत की थी. बहुत कम लोगों को जानकारी होगी कि उनका असल नाम सत्यप्रकाश श्रीवास्तव है. उन्होंने घर से भागकर अपने कॉमेडी के पैशन को नए पर दिए थे. मुंबई आने के बाद ही उन्होंने अपना नाम राजू श्रीवास्तव रखा था.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बारे में ये बात भी बहुत कम लोगों को पता होगी कि वे अपनी आवाज का जादू एड्स में मिमिक्री कर भी दिखा चुके हैं. वे अधिकतर बॉलिवुड महानायक अमिताभ बच्चपन की आवाज की कॉपी करते हैं, कई बार तो ऑडियंस भी धोखा खा जाती है कि अमिताभ की आवाज है या राजू श्रीवास्तव की.

राजू श्रीवास्तव को आज हर भारतीय जानता है लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि उनका जीवन बहुत ही संघर्षों से भरा रहा था. वे जिस परिवार से थे वहां की आर्थिक स्थिति भी कुछ खास अच्छी नहीं थी. उन्हें कॉमेडी की दुनिया में असली पहचान ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ कॉमेडी शो से मिली थी.

राजू कॉमेडियन होने के साथ एक एक्टर भी हैं. उन्होंने बॉलीवुड कि कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. ये बात कम ही लोगो को पता होगी कि उन्होंने कॉमेडी जगत में कदम र्ख्नके से पहले एक्टिंग कि दुनिया म कदम रखा था. बता दें, उनकी करीयर कि पहली फिल्म साल 1988 में आई तेजाब फिल्म थी.

कौन है गजोधर जिसका राजू निभाते हैं किरदार

कॉमिडी कि दुनिया में राजू श्रीवास्तव को लोग गजोधर भईया के रूप में पहचानते हैं. राजू ने अपनी असल जिंदगी से ही गजोधर भइया का किरदार चुना था. बता दें बचनपन में राजू जिस नाई इ अपने बाल कटवाते थे उसका नाम गजोधर था. राजू ने उसी का नाम कॉमेडी के लिए चुना था. कॉमेडी किंग बनने के बाद राजू श्रीवास्तव को काफी लंबे समय तक कुछ ज्यादा काम नहीं मिला। हालत तंगहाली में गुजरने लगी और घर से भेजे पैसे भी मुंबई शहर में खत्म होने लगे। ऐसे में अपना खर्चा चलाने के लिए राजू श्रीवास्तव ने ऑटो चलाया। खास बात यह थी कि उन्हें अपना पहला ब्रेक ऑटो में बैठी एक सवारी से ही मिला था। जब उन्हें शो मिलने शुरू हुए, तो उन्होंने ₹50 कॉमेडी से उसकी शुरुआत की।

दाऊद से मिली थी धमकी
बता दें कि एक बार राजू को दाऊद इब्राहिम पर चुटकुला सुनाने की वजह से धमकी भी मिली थी। साल 2010 में राजू ने दाऊद पर कुछ जोक्स सुनाए थे जो तेजी से वायरल हुए थे, ऐसे में जब उनके क्लिप्स वायरल हुए तो पाकिस्तान से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। सिर्फ राजू ही नहीं बल्कि उनके परिवार को भी धमकी दी जा रही थी। हालांकि राजू इससे डरे नहीं थे, लेकिन जब उनके सेक्रेटरी राजेश शर्मा को भी धमकी मिलने लगी तो उन्होंने पुलिस सिक्योरिटी ली थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.