अब 33 देशों में पहुंचा ओमीक्रॉन, मलेशिया में भी पहला मामला दर्ज- अमेरिका में 7-7 नए केस

0 799

दुनिया के कई देशों में जहां ओमीक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है वहीं भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है. एयरपोर्ट से लेकर बस अड्डे तक जांच बढ़ा दी गई है. कई राज्यों ने स्वतंत्र तौर पर दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं. इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र ने भी कोरोना नियमों को सख्त करते हुए जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है. इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दिया है.वहीं ओमीक्रॉन को लेकर आज दोपहर में स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे कर्नाटक के सीएम बोम्मई. कब कहां कोरोना के कितने मरीज पा गए.यहां जानिए कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से जुड़ी दिनभर की लेटेस्ट अपडेट्स

अब फ्रांस समेत इन देशों में ओमीक्रॉन की दस्तक
फ्रांस में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 8 पहुंच गई है. फ्रांस की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने यह जानकारी दी है. मलेशिया के हेल्थ मिनिस्टर खैरी जमालुद्दीन ने बताया कि देश में ओमिक्रॉन का पहला मामला दर्ज किया गया है.

03 DEC 2021 10:10 AM (IST)
मुंबई में एयरपोर्ट पर 9 लोग पॉजिटिव पाए गए
10 नवंबर -2 दिसंबर के बीच मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे दक्षिण अफ्रीका के एक यात्री सहित 9 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों ने COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. उनके नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. बृहन्मुंबई नगर निगम ने इसकी जानकारी दी है.

03 DEC 2021 09:52 AM (IST)
तमिलनाडु में सिंगापुर से लौटा यात्री कोविड पॉजिटिव
तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिंगापुर का एक यात्री COVID पॉजिटिव पाया गया और उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए चेन्नई और बेंगलुरु भेजे गए हैं.

03 DEC 2021 09:43 AM (IST)
राजस्थान में दक्षिण अफ्रीका से लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव
राजस्थान के जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही, तमिलनाडु में सिंगापुर से लौटा एक शख्स भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसका सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया गया है.

03 DEC 2021 08:25 AM (IST)
कर्नाटक में ओमीक्रॉन को लेकर होगी मीटिंग
कर्नाटक में ओमीक्रॉन वैरिएंट के मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार अब तक के हालात पर मीटिंग करेगी. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा, हम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं. मैं आज दोपहर 1 बजे स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बैठक करूंगा. मैंने स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया से बात की है, वह कुछ दिशानिर्देशों के साथ मुझसे संपर्क करेंगे.’

03 DEC 2021 07:57 AM (IST)
नेपाल में भी इन देशों की एंट्री पर रोक
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के मद्देनजर नेपाल ने भी हांगकांग सहित नौ देशों के एंट्री पर रोक लगा दी है.

03 DEC 2021 07:51 AM (IST)
जो बिडेन ने ओमीक्रॉन से लड़ने के लिए नए नियमों का खुलासा किया
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने COVID-19 का मुकाबला करने के लिए नए उपायों का खुलासा किया है. उन्होंने कहा ओमीक्रॉन खतरे को देखते हुए बूस्टर डोज की जरूरत भी बढ़ गई है. बिडेन की योजना में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कड़े प्रतिबंध और घर पर कोरोना टेस्ट की पहुंच भी शामिल है.

03 DEC 2021 07:38 AM (IST)
न्यूयॉर्क में ओमीक्रॉन के पांच केस
अमेरिका के न्यूयॉर्क प्रांत में ओमीक्रॉन वेरिएंट के पांच केस सामने आए हैं. गवर्नर ने इस बात की पुष्टि की है

03 DEC 2021 07:33 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में पहला सामुदायिक मामला दर्ज
ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को नए ओमीक्रॉन कोरोनावायरस वेरियेंट के अपने पहले सामुदायिक प्रसारण की सूचना दी, लेकिन अधिकारियों ने अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की योजना पर सहमति जताई.क्योंकि माना जा रहा है इसका असर पिछले के मुकाबले कम होगा.

03 DEC 2021 06:39 AM (IST)
ताजमहल आने वाले पर्यटकों को कोरोना जांच के बाद एंट्री
ताजनगरी आगरा में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है. ताजमहल का दीदार करने आने वाले सभी पर्यटकों की निगरानी शुरू की गई है. उनकी कोरोना जांच की जा रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.