जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन कल! नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

0 403

दिल्ली-NCR में रहने वालों के लिए यह खबर बेहद जरूरी है. खासतौर पर जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) में 25 नवंबर को होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने कुछ मार्गों में डायवर्जन किया है. चूंकि पीएम मोदी (PM Modi) की जनसभा में आने वाले वाहनों को व्यवस्थित रूप से पार्क करने के लिए अलग-अलग जगहों पर पार्किंग बनाई गई है. इस दौरान जनसभा में आने वाले वाहनों के लिए अतिरिक्त अन्य वाहन जिन्हें जनसभा में नहीं जाना है, उनके रास्तों में कुछ बदलाव किए गए है. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है.

दरअसल, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक के सामान्‍य रूप से संचालन के लिए डायवर्जन वाले रास्तों पर बदलाव किया है. ऐसे में बुलंदशहर – सिकंदराबाद से जेवर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को कस्बा झाजर से कस्बा जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा और यह यातायात जहांगीरपुर से जेवर होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा. वहीं, यमुना एक्सप्रेस-वे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकंदराबाद-बुलंदशहर की ओर जाने वाला यातायात जेवर-खुर्जा मार्ग से कस्बा जहांगीरपुर से कस्बा झाजर होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा.

बता दें कि  जेवर-बुलंदशहर रास्ते पर सबौता तिराहा पर बैरियर लगाकर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा. इसके आगे केवल जनसभा में जाने वाले वाहनों को ही एंट्री दी जाएगी. थोरा गांव भटटा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहन को प्रतिबंधित किया जायेगा. साथ ही जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-7 में जा सकेंगे. वहीं, फलैदा की ओर से आकर नगला छित्तर गांव की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेस-वे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जायेगा.

1- साबौता गांव की ओर से आने वाले VIP गाड़ियों के लिए जनसभा स्थल के बराबर में गांव बनवारी वास गेट के अन्दर दाहिने ओर पार्किंग पी-8 में पार्क कराया जाएगा.

2- वहीं, बुलन्दशहर-झाजर की ओर से आने वाले VIP/मीडिया वाहनों को रनेहरा पुलिस चौकी के पीछे पार्किंग पी-4 में पार्क कराया जाएगा.

3- जेवर विधानसभा क्षेत्र में लगने वाले नोएडा, दादरी (वाया यमुना एक्सप्रेस-वे) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (बस/ट्रैक्टर) को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पार्किंग पी-1 में पार्क कराया जाएगा. इसके साथ ही जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को सबौता तिराहा बैरियर से किशोरपुर गांव के आगे पार्किंग पी-2 में पार्क कराया जाएगा.

4- खुर्जा विधानसभा क्षेत्र के सिकंदराबाद, बुलंदशहर, दादरी (वाया ककोड, झाझर) की ओर से जनसभा में आने वाले वाहनों (बस/ट्रैक्टर) को रनेहरा चौकी से पूर्व पार्किंग पी-6 में पार्क कराया जाएगा, जिसमें जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को रनेहरा चौकी से पूर्व पार्किंग पी-5 में पार्क कराया जाएगा.

5- इस दौरान खुर्जा-जेवर रोड से जनसभा में आने वाले वाहनों (कार/मोटर साइकिल/ट्रैक्टर) को थोरा भटटा गांव तिराहा (बैरियर) से रोही रोड पर स्थित बडी पार्किंग पी-7 में पार्क कराया जाएगा.

इस दौरान जनसभा में आने वाले सभी वाहन चालक वाहनों के लिए तय की गई पार्किंग स्थल में ही अपना वाहन खड़ा करेंगे.  वहीं,पर खड़ा करने के उपरान्त जनसभा में आने वाले व्यक्तियों को उतारेंगे. जनसभा में आने वाले वाहन ड्राइवर किसी भी दशा में वाहन को सार्वजनिक मार्ग पर खड़ा नहीं करेंगे. वाहन चालक पार्किंग में खड़े होने पर अपने वाहन पर मौजूद रहेंगे. पैदल यात्रियों का विशेष ध्यान रखें. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार यातायात नियमों और मार्ग के संकेतों का विशेष ध्यान रखें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.