धर्मनगरी अयोध्या में बम ब्लास्ट की धमकी, 112 पर आए फोन के बाद हाई अलर्ट

0 1,043

गुरुवार सुबह उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 112 सेवा पर अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी मिली है (Ayodhya Bomb Blast Threat). खबर मिलते ही पुलिस महकमा सतर्क हो गया है. अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए एहतियात के तौर पर सुरक्षा महकमा अलर्ट हो गया है (Police on Alert). पुलिस ने प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं के अलावा रेलवे स्‍टेशन और बस स्‍टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार पूर्वाहन करीब 11 बजे के लगभग उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 112 सेवा पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर कहा कि अयोध्या को बम से उड़ा दिया जाएगा. यह कॉल आने के बाद डायल 112 पर तैनात कर्मी ने पूरे मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद अयोध्या में सुरक्षा से जुड़े अधिकारी सतर्क हो गए हैं.

पुलिस ने प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं के अलावा रेलवे स्‍टेशन और बस स्‍टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी है. शहर के तमाम मंदिरों पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. वहीं राम जन्म भूमि क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर ब्लैक कैट कमांडो के दस्ते तैनात किए गए हैं. अयोध्या के सभी बैरियर पर सघन चेकिंग की जा रही है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अयोध्या के सुरक्षा घेरे का भी जायजा लिया है.

इससे पहले जुलाई में राजधानी लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र में स्थित हनुमान मंदिर में एक धमकी भरा मिला था. जिसमें हनुमान मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई. पत्र में लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों को 14 अगस्त से पहले रिहा करने की मांग की गई था. पत्र में साथ ही आरएसएस (RSS) के दफ्तर और वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी निशाना बनाने की बात कही गई थी.

वहीं पिछले महीने यूपी पुलिस को खुफिया अलर्ट मिला था. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिले धमकी भरे पत्र में लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस खुफिया अलर्ट के बाद रेलवे स्‍टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. लखनऊ, कानपुर सहित कई रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अलावा डॉग स्‍क्‍वायड ने भी निरीक्षण किया था. सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.