नए वैरियंट के खतरे के बीच भोपाल में मिले 16 कोरोना केस, CM शिवराज ने की आपात बैठक

0 747

 

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Corona Omicron Variant) के सामने आने के बाद तीसरी लहर की आशंकाएं और गहरी होती जा रही हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते आंकड़े इस बात का पुख्ता सबुत बन रहे हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 16 केस पॉजिटिव आने से सरकार भी चिंता में है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने आपात बैठक बुलाई. जिसमें सीएम ने अधिकारियों को कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए.

दरअसल भोपाल में मिले 16 केस शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से आए हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए तुरंत सक्रिय होकर सभी आवश्यक कदम उठाये. साथ ही इन सभी 16 केस को आइसोलेट करते हुए इनके परिवार की कोरोना जांच कराएं, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग करें. मुख्यमंत्री ने सख्ती से कहा कि एक क्षण भी लापरवाही न हो, टेस्ट की संख्या बढ़ाएं, आइसोलेट करें, जरूरत होने पर छोटे कंटेंटमेंट जोन बनाएं, मास्क पर जोर दें, और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का आग्रह करें. वहीं सीएम खुद भी जागरूकता अभियान को गति देने के लिए निकलेंगे.

मीटिंग में मंत्री सारंग, प्रभुराम चौधरी सहित सीएस और अन्य अफसर मौजूद रहे. बैठक में भोपाल एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच शुरू करने के निर्देश दिए गए. साथ ही भोपाल में काटजू अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों को चयनित कर के रखने को कहा गया है. सीएम ने साथ ही कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित समस्त मशीनरी का समीक्षा करें, इनका ट्रायल कर ले, बच्चों के वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण की जांच कर लें. एक पूरी कार्ययोजना तैयार कर पूरा प्रशासन अलर्ट पर रहे.

मुख्यमंत्री ने पीएस स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि कोरोना के संबंधित आंकड़े मेरे समक्ष हर रोज सुबह और शाम नियमित रूप से रखें. मुख्यमंत्री ने पीएस स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि कोई भी आंकड़े न छुपाए जाए. इसके साथ आज ही जिला सीएमएचओ की बैठक लेने को कहा गया है. सोमवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मरीज मिले और 27 रोगी डिस्चार्ज होकर घर गए हैं. प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज इंदौर और भोपाल में मिल रहे हैं. यहां कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को भोपाल में 9 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. हालांकि इंदौर में यह संख्या एक ही रही, लेकिन ठीक इसके उलट रविवार को इंदौर में 10 मरीज मिले थे.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.