Hong Kong COVID Cases: विदेश में फिर मचाया कोरोना ने कोहराम , क्या भारत में आऐगी चौथी लहर

Hong Kong COVID Cases Crisis Death Rate So High Latest Situation in Hong Kong

0 629

दिल्ली : हॉन्गकॉन्ग में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने लोगों का खराब कर दी है। हॉन्गकॉन्ग में कोरोना अब जानलेवा साबित हो रहा है । यहां संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख को पार कर गया, इसमें भी 7 लाख मामले एक महिने में आए है । हालात इतने खराब है कि अब मरने के ताबूत भी कम पड़ चुके है ।
शवों को रेफ्रिजरेटर शिपिंग कंटेनरों में रखना पड़ रहा है। श्मशान घाट 24 घंटे खुले हैं। अधिकारियों ने 2,300 शवों को रखने के लिए पार्किंग डेक में 50 कंटेनर रखे हैं।

हॉन्गकॉन्ग में रोजाना औसतन 22,000 केस सामने आ रहे हैं। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, हॉन्गकॉन्ग की मृत्युदर अमेरिका से बढकर 3 गुना हो चुका है । यहां नए संक्रमितों के मुकाबले मृत्युदर 1.4% है, जो दुनिया की 0.28% मृत्युदर से 5 गुना है। जबकि, सबसे ज्यादा 3.85 लाख केस दक्षिण कोरिया में मिल रहे हैं, लेकिन वहां मृत्युदर सिर्फ 0.08% ही है।

बताया जा रहा कि 2021 से 2022 तक जनवरी में 5000 से ज्यादा मौते हो चुकी है । जिसमें 87% लोगो की उर्म 70 से ज्यादा है  हालाकि भारत में केस फिर से बढ़ने लगे है .  लेकिन डॉक्टर्स अभी चौथी लहर को लेकर स्पष्ट कुछ नही कह रहे है ।

 

शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.