यूपी में दूसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए नौ बजे तक 10.49 प्रतिशत मतदान

0 97

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश के 38 जिलों में मतदान जारी है जो शाम छह बजे तक चलेगा। सुबह नौ बजे तक 10.49 प्रतिशत तक मतदान हो चुका है। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि दूसरे चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया जो शाम छह बजे चलेगा। उन्होंने बताया कि सुबह नौ बजे तक 10.49 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

शाहजहांपुर में पहली बार हो रहे महापौर चुनाव में प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सुबह सबसे पहले मतदान किया। उन्होंने शहर के प्रताप एनक्लेव स्थित बूथ नंबर 189 पर पहला वोट डाला। सहकारिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर पत्नी और भाई के साथ शाहजहांपुर में एम लाल स्कूल में वोट डालने पहुंचे। मेरठ में सपा से महापौर पद की प्रत्याशी भी मतदान करने पहुंची। उनके साथ सपा विधायक अतुल प्रधान भी थे।

केंद्रीय मंत्री एवं गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने शिलर पब्लिक स्कूल में अपना वोट डाला। इस दौरान मंत्री ने कहा कि हमारा मेयर बनने जा रहा है। हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने रमेडी गोशाला स्थित प्राथमिक स्कूल में मतदान किया।। पीलीभीत में भाजपा प्रत्याशी डा. आस्था अग्रवाल ने परिवार के साथ मतदान किया। बरेली में वन राज्यमंत्री डॉ. अरुण कुमार ने मतदान किया। बरेली में सांसद संतोष गंगवार ने परिवार के साथ मतदान किया।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने के लिए लोकतंत्र के इस उत्सव में अवश्य सहभागी बनें। मतदान जरूर करें। आपका अमूल्य वोट आपके नगर निकाय को और अधिक सशक्त बनाएगा। ध्यान रहे, पहले मतदान, फिर जलपान! हमीरपुर जिले की तीन नगर पालिका और चार नगर पंचायतों में अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए मतदान जारी है। बस्ती में सपा प्रत्याशी नेहा वर्मा ने अपने पति अंकुर वर्मा के साथ मतदान किया। बरेली में सपा समर्थित डॉ आईएस तोमर ने मतदान किया।

यूपी में नगर निकाय के दूसरे चरण में 38 जिलों की 370 नगरीय निकायों के 6,929 पदों के लिए मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में 39,146 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनके भाग्य का फैसला 1.92 करोड़ मतदाता करेंगे। मतदान केंद्रों पर पीएसी व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 111 कंपनियां तैनात हैं। मतदान समाप्त होने के बाद 13 मई शनिवार को मतगणना कराई जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.