UP के तीसरे चरण की 10 सीटों पर नौ बजे तक 12.94 फीसद मतदान

0 30

लखनऊ । लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर सुबह नौ बजे तक 12.94 फीसद मतदान हुआ है।

चुनाव आयोग के अनुसार संभल में 14.71 फीसद, हाथरस 13.43, आगरा में 12.74, फतेहपुर सीकरी में 14 फीसद, फिरोजाबाद में 13.36, मैनपुरी 12.18, एटा 13.16,बदायूं 12.89, आंवला 11.42, बरेली में 11.59 फीसद मतदान हुआ है।

उधर, उत्तर प्रदेश के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने अपनी पत्नी वंदना देवी व पुत्र यशवंत सिंह ब्लाक प्रमुख मझगवां के साथ अपने पैतृक ग्राम गुलड़िया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

बरेली से सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन और उनकी पत्नी सुप्रिया ऐरन ने तहसील सदर में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया। उन्होंने कहा कि कई जगह धीमी गति से मतदान हो रहा है।

संभल में राज्यमंत्री गुलाब देवी ने कहा कि सभी लोगों को मतदान अवश्य करना चाहिए। देश के मुखिया के समर्थन में सभी लोग एक बार फिर से जुट जाएं।

भाजपा प्रत्याशी अनूप वाल्मीकि हाथरस के बागला इंटर कॉलेज में मतदान केंद्र पर अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। बदायूं लोकसभा क्षेत्र के इस्लामिया इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र पर जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम मनोज कुमार ने अपने मतदाता अधिकार का प्रयोग किया।

तीसरे चरण का चुनाव और अधिक दिलचस्प है। मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की साख दांव पर लगी हुई है। इसके बाद यूपी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के सामने भी जनाधार बटोरने की चुनौती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.