डायन बताकर महिला को जिंदा जलाया, 14 लोग गिरफ्तार, 68 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, जानें पूरा मामला

0 30

बिहार : 5 तारीख यानी शनिवार को एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई थी। जिसमें एक महिला को डायन बताकर जिंदा (Woman Burnt Alive) जला दिया गया था। ममला बिहार (Bihar) के गया (Gaya) से सामने आया था। जिसके बाद से मामले की तहकीकात में जुटी पुलिस ने अब तक करीब 14 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। तो वहीं इस मामले में 68 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

ANI के रिपोर्ट के मुताबिक गया के SSP, हरप्रीत कौर ने कहा कि 5 तारीख को पचमा गांव में एक महिला को डायन बताकर उसके घर को जलाया गया और उसकी भी हत्या कर दी गई। हमने मृतका के परिजन और प्रत्यक्षदर्शीयों के बयान दर्ज किए हैं। अभी तक FIR में 68 लोगों का नाम आया है जिसमें से 14 लोग गिरफ्तार हो गए हैं।

हरप्रीत कौर ने यह भी कहा कि अन्य लोग फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी की प्रयास जारी हैं। मैंने मृतका के परिजनों की सुरक्षा के भी निर्देश दे दिए हैं। मृतका के परिजनों का जो भी नुकसान हुआ है। उसके लिए सरकार के प्रावधानों के तहत जितनी भी आर्थिक सहायता मिल सकती है, वो की जाएगी।

आपको बता दें कि 1 महीने पहले हुई एक मौत का इल्जाम महिला पर लगाते हुए उसे डायन बताकर महिला को पहले लाठी-डंडे से पीटकर अधमरा कर दिया गया। उसके बाद फिर घर में बंदकर पेट्रोल छिड़क जिंदा जला दिया गया था। हालांकि, पुलिस की टीम उन सभी लोगों को एक-एक कर सलाखों के पीछे डालने में जुटी हुई है। जिन्होंने भी इस घटना को अंजाम दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.