मप्र से 28 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, उत्तरकाशी में हुए हादसे में 22 तीर्थयात्रियों की मौत

0 564

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ी दुर्घटना हुई है, जहां यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से 28 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस रविवार (5 जून 2022) को उत्तरकाशी जिले के डामटा के पास खाई में गिर गई। दुर्घटना में 22 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई जबकि घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया की पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंच गए हैं।

यह हादसा उस समय हुआ जब बस उत्तरकाशी से यमुनोत्री जा रही थी। हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है। बचाव के लिए मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंच गयी है। डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी दी कि खाई में गिरी बस से अब तक 15 शव निकाले जा चुके हैं।

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से उत्तरकाशी में हुई इस बस दुर्घटना के संबंध में बात की है। गृहमंत्री ने बताया कि स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, “उत्तराखंड में श्रद्धालुओं की बस के खाई में गिरने की सूचना अत्यंत दुःखद है। इस पर मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जी से बात की है। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। NDRF भी शीघ्र वहाँ पहुँच रही है।”

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने भी दुर्घटना पर खेद जताया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “उत्तरकाशी के पुरौला में डामटा के पास एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है। सूचना के प्राप्त होते ही जिला प्रशासन को तेजी से राहत और बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया गया है। इसी के साथ संबंधित अधिकारियों को इस दुर्घटना के जांच के निर्देश दिए हैं।” उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।”

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.